DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: क्या भारत के खिलाफ खेल पाएंगे अमला और डेल स्टेन? ये रहा जवाब

विश्व कप में लगातार दो मैच हारकर संकट में पड़ चुके दक्षिण अफ्रीका को अनुभवी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के 5 जून को भारत के साथ होने वाले मुकाबले से पहले फिट हो जाने की उम्मीद है।

dale steyn and hashim amla  file photo

विश्व कप में लगातार दो मैच हारकर संकट में पड़ चुके दक्षिण अफ्रीका को अनुभवी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के 5 जून को भारत के साथ होने वाले मुकाबले से पहले फिट हो जाने की उम्मीद है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर की गेंद अमला के हेलमेट में जा लगी थी जिसके बाद वो रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। हालांकि बाद में वो बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजमेंट ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्हें आराम देने का फैसला किया था।

दक्षिण अफ्रीका टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा, 'मैच के दौरान उनके हेलमेट में गेंद लगी थी। मैदान के बाहर आने पर उनकी जांच की गई। उनके कुछ टेस्ट भी कराए गए। इसके एक घंटे के बाद उनका दोबारा टेस्ट कराया गया जिसमें चीजें काफी हद तक साफ थीं, इसलिए उन्हें दोबारा बल्लेबाजी के लिए भेजा गया।' उन्होंने कहा, 'मैच के बाद अगले दिन उन्हें कुछ दिक्कत हुई और एहतियातन हमने उन्हें अगले मैच के लिए आराम देने का फैसला लिया। हालांकि हमें उम्मीद है कि वो भारत के खिलाफ मैच से पहले फिट हो जाएंगे।' मूसाजी ने साथ ही बताया कि तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भारत के खिलाफ मैच से पहले फिट नहीं हो पाएंगे। एनगिडी को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गई थी।

ICC World Cup 2019: भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका उतर सकता है नई रणनीति के साथ

ICC CWC 2019: अब्दुल रज्जाक को पीछे छोड़ शाकिब-अल-हसन ने अपने नाम किया यह विश्व रिकॉर्ड

मूसाजी ने कहा, 'बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चौथा ओवर खत्म करने के बाद एनगिडी के बाएं पैर के घुटने के पीछे की नस में दर्द हो रहा था। इसके बाद वो मैदान से बाहर आ गए और इलाज के दौरान पता लगा कि उनके बाएं पैर के घुटने की नस में दिक्कत है। हमने ये फैसला किया कि वो इस मैच में अब गेंदबाजी नहीं करेंगे। उनकी चोट को देखते हुए लगता है कि वो एक सप्ताह या 10 दिन तक मैदान में नहीं उतर पाएंगे लेकिन हम अभी उनका स्कैन कराएंगे। हमें उम्मीद है कि वो 10 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले फिट हो जाएंगे।'

दक्षिण अफ्रीका के लिए चिंता का विषय ये भी है कि उनके तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे के दर्द से अभी भी परेशान हैं और उन्होंने टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं खेला है। मूसाजी ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि वो भारत या वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे। उनकी चोट में सुधार हो रहा है और हम भारत के खिलाफ मैच से पहले इस बारे में निर्णय लेंगे।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 india vs south africa will dale steyn and hashim amla play against india