DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC WC: विजय शंकर ने जहीर, श्रीनाथ और बुमराह जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

इस मैच में विजय ने कुछ ऐसा किया, जो इससे पहले कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका है। विश्व कप डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं विजय शंकर।

vijay-shankar jpg

आईसीसी विश्व कप में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया, जिसे भारत ने डकवर्थ लुइस मेथड से 89 रनों से जीत लिया। इस मैच के साथ विजय शंकर ने विश्व कप में अपना डेब्यू मैच खेला। इस मैच में विजय ने कुछ ऐसा किया, जो इससे पहले कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका है। विश्व कप डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं विजय शंकर।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 2.4 ओवर करके चोटिल होकर मैदान से लौट गए थे, उनका ओवर पूरा करने की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली ने विजय शंकर को सौंपी और विजय ने आते ही पहली गेंद पर इमाम-उल-हक का बड़ा विकेट निकाल लिया। विजय शंकर से पहले पूरे विश्व में महज दो ऐसे गेंदबाज हुए हैं, जिन्होंने ये कारनामा किया है। इस तरह से विजय शंकर ने पाकिस्तान को 4.5 ओवर में 13 रनों पर पहला झटका दिया।

INDvPAK: सचिन तेंदुलकर ने बताया किन कमियों की वजह से पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार

ICC World Cup 2019 INDvPAK: रोहित शर्मा ने बताया- पाकिस्तान का कोच बने तो क्या करेंगे वो

विजय से पहले बरमुडा के एमुलेट्स मलाची और ऑस्ट्रेलिया के इयान हार्वे ये कारनामा कर चुके हैं। विजय शंकर ने भारत के लिए 5.2 ओवर में 22 रन खर्चकर दो विकेट लिए। विजय ने बल्लेबाजी के दौरान 15 गेंद पर 15 रन की नॉटआउट पारी भी खेली। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 140 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 India vs Pakistan Vijay Shankar 1st indian to take wicket on 1st ball in debute match in world cup