DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup: शिखर धवन के अंगूठे का स्कैन होगा, बल्लेबाजी के दौरान लगी थी चोट

काफी दर्द होने के बावजूद शिखर धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। धवन हालांकि चोट के कारण फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की।

shikhar dhawan  afp

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के लिए एहतियातन स्कैन मंगलवार को कराया जाएगा, जिससे उन्हें लगी चोट की गंभीरता का पता चल सके। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप (ICC World Cup 2019) मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी, लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे।

काफी दर्द होने के बावजूद शिखर धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। धवन हालांकि चोट के कारण फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की।

CWC 2019: गेंद से छेड़छाड़ की बातों पर एरोन फिंच ने कही ये बात

पता चला है कि धवन के स्कैन के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला करेंगे। भारतीय टीम उम्मीद कर रही होगी कि धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर नहीं हो।

वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि भारत को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण 36 रन से जीत मिली। धवन को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

उन्होंने कहा, ''हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा संकेत है और मैं 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार पाकर खुश हूं। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। हमारी टीम की फील्डिंग बहुत अच्छी है। हमने कुछ अच्छे कैच लिए। हमारी गेंदबाजी अच्छी है। हमारे पास अच्छे स्पिनर हैं।''

VIDEO: विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ से मांगी माफी, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

शिखर धवन ने कहा, ''हमने नेट्स पर वास्तव में कड़ी मेहनत की थी। हमारी प्रक्रिया बहुत अच्छी है और इसलिए हमने अनुकूल परिणाम हासिल किए। हमने सभी विभागों में अच्छा खेल दिखाया। हम जानते थे कि उनकी टीम शानदार है और मैच रोमांचक होगा। हमें आगामी मैचों में भी हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।'' भारत का अगला मैच 13 जून को नॉटिंगम में न्यूजीलैंड से होगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 India vs New Zealand shikhar Dhawan to undergo scan on swollen thumb