DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किस्मत कनेक्शन: 11 साल बाद वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने विराट-विलियमसन

ICC World Cup 2019: विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अब से 11 साल पहले 2008 में अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं।

virat kohli  kane williamson

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: कहते हैं इतिहास हमेशा खुद को दोहराता है। मंगलवार (9 जुलाई) को जब विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा तो यह दूसरी बार होगा, जब विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन आमने-सामने होंगे। विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अब से 11 साल पहले 2008 में अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं।

विराट कोहली और केन विलियमसन अंडर-19 विश्वकप में अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे और यह बहुत ही दिलचस्प है कि दुनिया के यह दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अब आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में भीअपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं।

अंडर-19 में न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने बनाई थी फाइनल में जगह
विराट की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम में न्यूजीलैंड को नौ गेंद शेष रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और फिर खिताब पर भी कब्जा किया था। मलेशिया के कुआलालम्पुर में खेले इस विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की पारी में कप्तान विलियमसन ने 80 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली। यह भी दिलचस्प है कि विलियमसन को विराट ने अपनी गेंदबाजी पर स्टंप कराया था। विराट ने इस मैच में सात ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। 

INDvsNZ: मांजरेकर ने रवींद्र जडेजा को दी प्लेइंगXI में जगह, माइकल वॉन ने किया ट्रोल
  
भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 43 ओवर में 191 रन का लक्ष्य मिला और भारत ने 41.3 ओवर में सात विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया। विराट ने 53 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली। विराट का कैच विलियमसन ने ही लपका। विराट को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला।

इस वर्ल्डकप में विराट-विलियमसन का रिकॉर्ड
इस विश्वकप में विलियमसन ने अबतक आठ मैचों में 481 रन और विराट ने आठ मैचों में 442 रन बनाए हैं। विलियमसन दो शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं और विराट के बल्ले से पांच अर्धशतक निकले हैं। विलियमसन ने अपना वनडे पदार्पण भारत के खिलाफ दांबुला में 10 अगस्त 2010 को किया था जबकि विराट ने अपना वनडे पदार्पण 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ किया था। 

विराट कोहली ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 मैचों में 1302 रन बनाए हैं, जिनमें पांच शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। विलियमसन ने भारत के खिलाफ 23 मैचों में 895 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं।

अंडर-19 विश्व कप में विराट-विलियमसन का परफॉर्मेंस
43 रन की पारी खेली और दो विकेट झटके थे विराट कोहली ने
37 रन ही बना सके थे विलियमसन और कोई विकेट नहीं था

क्या इस एक्ट्रेस के साथ रिलेशनशिप में हैं जसप्रीत बुमराह, सामने आई ये सच्चाई

अंडर-19 में खेले थे ये खिलाड़ी
2008 में अंडर-19 विश्वकप में रवींद्र जडेजा, ट्रेंट बोल्ट, और टिम साउदी भी शामिल थे। यह सब खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में भी आमने-सामने हैं। 

उस दौरान रोहित शर्मा क्या कर रहे थे
इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा 2008 में कॉमनवेल्थ बैंक वनडे त्रिकोणीय सीरीज खेल रहे थे। रोहित ने 10 पारियों में 33.57 की औसत से 235 रन बनाए थे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या 9 जुलाई को विराट कोहली की टीम इंडिया केन विलयम्सन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना पाते हैं या नहीं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 ind vs nz Virat Kohli and Kane Williamson were captains in India vs New Zealand Under 19 World Cup semi final