ICC World Cup 2019 IND vs BAN warm-up match live cricket scorecard Bangladesh national cricket team ICC Cricket World Cup India - Warm-UP Match: धौनी-राहुल और स्पिनरों के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हराया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Warm-UP Match: धौनी-राहुल और स्पिनरों के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हराया

भारत ने कार्डिक के सोफिया गार्डंस ग्राउंड पर खेले गए अपने दूसरे विश्व कप अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 95 रन से हरा दिया।

men-in-blue -team-india jpg

1 / 11Men-in-Blue,-Team-India.jpg

kuldeep yadav and yuzvendra chahal jpg

2 / 11Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal.jpg

yuzvendra chahal jpg

3 / 11Yuzvendra Chahal.jpg

mushfiqur rahim copy jpg

4 / 11Mushfiqur Rahim copy.jpg

jasprit bumrah jpg

5 / 11Jasprit Bumrah.jpg

litton-das-and-soumya-sarka jpg

6 / 11Litton-Das-and-Soumya-Sarka.jpg

ms-dhoni jpg

7 / 11MS-Dhoni.jpg

ms-dhoni jpg

8 / 11MS-Dhoni.jpg

kl-rahul jpg

9 / 11KL-Rahul.jpg

virat kohli  pti

10 / 11Virat Kohli (PTI)

shikhar dhawan  pti

11 / 11Shikhar Dhawan (PTI)

PreviousNext

ICC World Cup 2019 IND vs BAN Warm-up Match: भारत ने कार्डिक के सोफिया गार्डंस ग्राउंड पर खेले गए अपने दूसरे विश्व कप अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 95 रन से हरा दिया। मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एमएस धौनी और केएल राहुल की शतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 359 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद ​जसप्रीत बुमराह और चहल-कुलदीप की स्पिन जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 49.3 ओवरों में 264 के स्कोर पर समेट दिया। धौनी ने 78 गेंदों में 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 113 और केएल राहुल ने 99 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन और शाकिब अल हसन को 2-2 सफलताएं मिली। मुस्ताफिजुर, सैफुद्दीन और सब्बीर को 1-1 विकेट मिला।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

एमएस धौनी और केएल राहुल ने ठोके शतक
मैच में भारत की शुरुआत खराब रही और उसने अपने शीर्ष 4 विकेट सिर्फ 102 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। धवन सिर्फ 2 और रोहित 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान विराट कोहली ने जरूर अपने हाथ खोले और 47 रन बनाकर आउट हुए। विजय शंकर का बल्ला भी नहीं चला और वह सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने। यहां से केएल राहुल और एमएस धौनी ने 5वें विकेट के लिए 164 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। हार्दिक पंड्या ने तेज 21 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 7 और रवींद्र जडेजा 11 रन बनाकर नाबाद लौटे। जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही। सौम्य सरकार और लिटन दास की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: वार्म अप मैच में राहुल के शतक ने बढाई शंकर-कार्तिक की मुश्किल

युजवेंद्र और कुलदीप यादव ने झटके 3-3 विकेट
जसप्रीत बुमराह ने इसी स्कोर पर सरकार को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसकी अगली ही गेंद पर बुमराह ने शानदार यॉर्कर डाल शाकिब अल हसन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने तीसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े। युजवेंद्र चहल ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकार बांग्लादेश को तगड़ा झटका दिया। उन्होंने लिटन दास को 73 रन के निजी स्कोर पर धौनी के हाथों स्टंपिंग कराया। इसकी अगली ही गेंद पर ​मोहम्मद मिथुन को बिना खाता खोले पगबाधा आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दे दिया। बुमराह और चहल की राह पर चलते हुए कुलदीप ने भी मुश्फिकुर रहीम और मोसाद्देक हुसैन को लगातार गेंदों पर आउट किया। रहीम ने बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक 90 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने 3-3, जसप्रीत बुमराह ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट झटका।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: ब्रेट ली ने भारत के वर्तमान बॉलिंग अटैक को बताया सबसे खतरनाक

दोनों टीमेंः

बांग्लादेशः तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकर रहीम, महमुदुल्लाह, मोसादक हुसैन, शब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, अबू जायद।

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 IND vs BAN warm-up match live cricket scorecard Bangladesh national cricket team ICC Cricket World Cup India