DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: गंभीर ने बताया 14 जुलाई को कौन सी दो टीमें खेलेंगी फाइनल मैच

चौंकाने वाली बात यह है कि गंभीर ने जिस टीम का फाइनल में पहुंचना तय बताया है, वो भारत नहीं है। 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप का आगाज होना है।

Gautam Gambhir

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रह चुके गौतम गंभीर ने विश्व कप फाइनल मैच के लिए तीन टीमों को दावेदार बताया है, इसमें एक टीम का फाइनल में पहुंचना तय बताया है, जबकि बाकी दो टीमों में से किसी एक के फाइनल में पहुंचने की बात कही है। चौंकाने वाली बात यह है कि गंभीर ने जिस टीम का फाइनल में पहुंचना तय बताया है, वो भारत नहीं है। 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप का आगाज होना है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में गंभीर ने कहा कि डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना तय है, जबकि भारत या इंग्लैंड में कोई एक टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी। गंभीर ने कहा, 'मेरी नजर में ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रबल दावेदार है और उनको फाइनल मैच खेलना ही चाहिए।' ऑस्ट्रेलिया का वनडे में प्रदर्शन पिछले कुछ समय में काफी खराब रहा था, लेकिन हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में शानदार वापसी की। भारत को भारत में 10 साल बाद वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से हराया था, जबकि पाकिस्तान का यूएई में 5-0 से क्लीनस्वीप किया था।

ICC World Cup 2019: जडेजा से लेकर रसेल, मिलिए विश्व कप के पांच बेस्ट फील्डरों से

वेस्टइंडीज ने जारी की 10 रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्टः ब्रावो, पोलार्ड को मिली जगह

गंभीर ने कहा, 'फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड या भारत में से कोई एक टीम खेल सकती है। इंग्लैंड को चुनने की वजह ये नहीं है कि टीम अपने होमग्राउंड पर खेलेगी, बल्कि पिछले कुछ समय में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड के पास हर पोजिशन के लिए बढ़िया क्रिकेटर हैं। उनकी टीम काफी बैलेंस्ड है।' टीम इंडिया के बैलेंस के बारे में गंभीर ने कहा, 'टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा पर काफी ज्यादा निर्भर रहेगी। जहां तक गेंदबाजी की बात है, जसप्रीत बुमराह एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। बल्लेबाजी में विराट और रोहित को बड़ी पारियां खेलनी होंगी।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Gautam Gambhir picks his definite finalist terms India second favourite