फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWC 2019: धौनी या पंत, जानिए कौन है सौरव गांगुली की पहली पसंद

WC 2019: धौनी या पंत, जानिए कौन है सौरव गांगुली की पहली पसंद

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खराब फॉर्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धौनी का बचाव करते हुए आगामी वनडे विश्व कप के लिए उनका समर्थन किया है। गांगुली ने कहा कि धौनी 2019 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन...

WC 2019: धौनी या पंत, जानिए कौन है सौरव गांगुली की पहली पसंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 23 Oct 2018 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खराब फॉर्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धौनी का बचाव करते हुए आगामी वनडे विश्व कप के लिए उनका समर्थन किया है। गांगुली ने कहा कि धौनी 2019 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि, उन्होंने वेस्टइंडीज के साथ चल रही वर्तमान लिमिटेड ओवरों की सीरीज को धौनी के लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका माना है।

2019 विश्व कप से पहले वर्तमान विंडीज सीरीज को मिलाकर भारत को कुल 18 वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में महेंद्र सिंह धौनी को इन बचे हुए मैचों में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाना होगा क्योंकि चयनकर्ताओं ने उनके विकल्प के तौर पर रिषभ पंत को भी टीम में मौका दे दिया है। साल 2019 का विश्व कप इंग्लैंड में खेला जाएगा। पहला मुकाबला 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा।

'इंग्लैंड में औसत रहा है धौनी का प्रदर्शन'
भारत और विंडीज के बीच गुवाहाटी के बर्सापारा स्टेडियम में खेले पहले वनडे मैच के दौरान मौजूद सौरव गांगुली ने कहा, 'मुझे नहीं पता वे किस कॉम्बिनेशन के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन मैं इस बात के प्रति आश्वस्त हूं कि एमएस 2019 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा। विंडीज के साथ हो रही सीरीज उसके लिए महत्वपूर्ण है।' महेंद्र सिंह धौनी ने साल 2018 में अब तक 15 मैचों की 10 इनिंग में 28.12 की औसत और 67.36 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं इंग्लैंड में उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने वहां 20 वनडे मैचों में 38.06 की औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान कोई शतक नहीं लगा सके हैं।

'देखने लायक होगा 2019 का वनडे विश्व कप'
महेंद्र सिंह धौनी का वनडे में करियर औसत 50.61 का है। सौरव गांगुली ने कहा, 'एमएस का वनडे करियर रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह विश्व कप से पहले बचे मैचों में कैसा खेलता है। उसे सिर्फ कुछ अच्छी पारियों की जरूरत है। ऋषभ पंत को इसलिए ही टीम में मौका दिया गया है।' गांगुली 2019 विश्व कप के बारे में बात करते हुए कहा, 'भारत एक मजबूत टीम है। इस बार का विश्व कप देखने लायक होगा। इंग्लैंड में होने वाला यह विश्व कप राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें भाग लेने वाली सभी 10 टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी और शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। यह एक कड़े प्रतिस्पर्धा वाला टूर्नामेंट होगा।'

IND vs WI: रोहित शर्मा जल्द ही तोड़ सकते हैं क्रिस गेल के छक्कों का एक बड़ा रिकॉर्ड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें