DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019:  'न्यूजीलैंड के पास विश्व चैंपियन बनने की क्षमता'

केन विलियमसन के नेतृत्व में मौजूदा विश्व कप में छह मैचों में पांच जीत और एक रद्द मैच से टीम 11 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।

new zealand cricket team  afp

पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि न्यूजीलैंड के पास पहली बार विश्व चैंपियन बन कर इतिहास में नाम दर्ज कराने का मौका है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) मुकाबले में वेस्टइंडीज को शिकस्त दी जिससे वह टूर्नामेंट में अजेय है। टीम 2015 में ऑस्ट्रेलिया से हार कर उपविजेता रही। इससे पहले न्यूजीलैंड छह बार सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। 

केन विलियमसन के नेतृत्व में मौजूदा विश्व कप में छह मैचों में पांच जीत और एक रद्द मैच से टीम 11 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। मैकुलम ने एएफपी से कहा, ''कुछ लोग कहते है कि हम जीत के दावेदार नहीं है, लेकिन वे ऐसे लोग है जिन्होंने न्यूजीलैंड को ज्यादा खेलते हुए नहीं देखा है।''

CWC 2019: गुलबदीन ने बांग्लादेश से कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

उन्होंने कहा, ''विश्व कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन हमेशा बहुत अच्छा रहा है। मुझे लगता है विश्व कप के मैचों को जीतने के मामले में हम ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर हैं।'' मैकुलम ने कप्तानी के मामले में अपने उत्तराधिकारी विलियमसन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ टीम का नेतृत्व किया है। 

केन विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रन की पारी खेली जो विश्व कप में उनकी लगातार दूसरी शतकीय पारी थी। मैकुलम ने कहा, ''वह कमाल का खिलाड़ी है, और अब शानदार कप्तान बन गया है। वह कलात्मक बल्लेबाज है। वह आज के दौर के सबसे निरंतर बल्लेबाजों में से एक है। उसके अलावा जो रूट, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ एक जैसे बल्लेबाज है।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 Former captain Brendon McCullum backs unbeaten New Zealand to win first title