icc world cup 2019 final competition with wimbledon final and F1 race - वर्ल्ड कप 2019 फाइनल को मिलेगी विबंलडन और एफ-1 से टक्कर DA Image
19 नबम्बर, 2019|3:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप 2019 फाइनल को मिलेगी विबंलडन और एफ-1 से टक्कर

एक ही जगह तीन अलग-अलग खेलों के महामुकाबले के कारण विश्वकप के फाइनल को दर्शकों के मामले में झटका लग सकता है, क्योंकि क्रिकेट के अलावा टेनिस और एफ-1 में भी लोगों की खासी रुचि है। 

icc cricket world cup trophy  reuters

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार (14 जुलाई) को होने वाले आईसीसी विश्वकप के फाइनल मुकाबले को विंबलडन और ब्रिटिश ग्रां प्री एफ-1 रेस से कड़ी टक्कर मिल सकती है।
एक तरफ जहां लॉर्डस में विश्वकप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, वहीं दूसरी तरफ वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विबंलडन में पुरुष वर्ग का फाइनल खेला जाना है। इसके साथ ही ब्रिटिश ग्रां प्री भी रविवार को ही खेला जाएगा। 

एक ही जगह तीन अलग-अलग खेलों के महामुकाबले के कारण विश्वकप के फाइनल को दर्शकों के मामले में झटका लग सकता है, क्योंकि क्रिकेट के अलावा टेनिस और एफ-1 में भी लोगों की खासी रुचि है। 

विम्बलडन फाइनल में छठी बार पहुंचे नोवाक जोकोविच, फेडरर से होगा मुकाबला

विश्वकप और विबंलडन के अलावा ब्रिटिश ग्रां प्री एफ-1 के मौजूदा चैंपियन लुइस हेमिल्टन की रेस भी रविवार को होनी है। हेमिल्टन को यहां उनके समर्थन पर रेस देखने भारी समर्थकों के आने की उम्मीद थी लेकिन विश्वकप फाइनल में उनके देश इंग्लैंड का मुकाबला होने के कारण उनकी यह उम्मीद धूमिल हो सकती है। 

हेमिल्टन ने कहा, “मुझे नहीं पता कि क्यों आयोजकों ने विश्वकप और विबंलडन के फाइनल के दिन ही यह रेस रखी है। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वह ऐसा नहीं करेंगे। यह रविवार हमारे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है। मैं यहां रेस जीतकर अपने देश का झंडा फहराने और उन्हें गर्व महसूस कराने आया हूं। मुझे यहां आकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है।”

ENGvsNZ, WC Final: क्रिकेट को 23 साल बाद मिलेगा नया चैंपियन, 1992 के बाद फिर बनेगा इतिहास 

इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने के कारण विश्वकप के फाइनल को पूरे इंग्लैंड में मुफ्त दिखाया जाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 final competition with wimbledon final and F1 race