DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस तमगे के साथ वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन सकते भारत और इंग्लैंड : शाकिब

ICC World Cup 2019: शाकिब अल हसन के पास विश्व कप में हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने का मौका होगा जो अभी अफगानिस्तान के राशिद खान के पास है।

shakib al hasan and mushfukir rahim

मेजबान इंग्लैंड और भारत को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (ICC World Cup 2019) के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है, लेकिन बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने कहा है कि यह क्रिकेट है जो मैदान पर खेला जाता है कागजों पर नहीं। शाकिब ने कहा कि इसमें कोई शंका नहीं है कि इंग्लैंड और भारत मौजूदा समय में विश्व कप में अपना प्रभुत्व जमाए हुए हैं, लेकिन 'फेवरेट' का तमगा इन दोनों देशों को विश्व कप नहीं दिला सकता। 

शाकिब ने कहा, “भारत और इंग्लैंड निश्चित तौर पर जीत के दावेदार हैं, लेकिन इससे उन्हें खिताब नहीं मिल जाएगा। आपको विश्व कप जैसे टूर्नामेंट को जीतने के लिए मेहनत करनी होती है। आस्ट्रेलिया हालिया दौर में अच्छा कर रही है और वेस्टइंडीज टीम ने सही समय पर राह पकड़ ली है। ईमानदारी से कहूं तो सभी टीमें तैयार हैं। अब जीतना इस बात पर निर्भर करता है कि कौन अच्छा करता है।”

ICC WC: तेंदुलकर ने बताया कि धौनी को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

शाकिब के पास विश्व कप में हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने का मौका होगा जो अभी अफगानिस्तान के राशिद खान के पास है। शाकिब ने हालांकि कहा है कि उनके लिए विश्व कप ट्रॉफी मायने रखती है। 

उन्होंने कहा, “इस बार मुझे लगता है कि हमारे जीतने की संभावना है, लेकिन टूर्नामेंट का फॉर्मेट ध्यान में रखते हुए हमें लगातार अच्छा करना होगा। अगर हम यह कर सके तो हम निश्चित तौर पर नॉकआउट्स के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे और वहां से हम आगे जा सकते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि हम ऐसा कर सकते हैं।”

शाकिब ने कहा, “निजी तौर पर मुझे लगता है कि हम ट्रॉफी जीत सकते हैं, लेकिन इसके लिए कई चीजों का एक साथ होना जरूरी है। मैं आईपीएल में ज्यादा नहीं खेला, लेकिन मैं लगातार अपने खेल पर काम कर रहा था और विश्व कप की तैयारियां कर रहा था। मैंने अभ्यास सत्र में काफी मेहनत की।”

बांग्लादेश ने बीते सालों में बड़े टूर्नामेंट्स में काफी अच्छा किया है, लेकिन शाकिब अभी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित हैं। उन्हें हालांकि लगता है कि अनुभव मुश्किल समय में टीम के काम आएगा। 

ICC World Cup 2019: जानिए जोस बटलर ने विराट कोहली को लेकर दिया कैसा बयान

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह अच्छी टीम है। मैं थोड़ा गेंदबाजी को लेकर चिंतित हूं, चाहे वो नई गेंद को लेकर हो या डेथ ओवरों में, लेकिन मैं काफी सकारात्मक भी हूं कि हम अच्छा कर सकते हैं। हमारे पास अनुभव है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन-चार विश्व कप खेले हैं। यह अच्छी बात है क्योंकि हमें पता है कि हमें क्या करना है। हमें बस शुरुआत में लय हासिल करने की जरूरत है। मैं आश्वस्त हूं। अपने दिन कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। इस टूनार्में में निरंतरता अहम मुद्दा है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 Favourites tag wont win India or England the crown says Shakib