DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने की जोफ्रा आर्चर की पैरवी, जानें क्या कहा

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को लगता है कि 24 साल के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को विश्व कप टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

ben stokes and jofra archerc

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को लगता है कि 24 साल के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को विश्व कप टीम में जगह मिलनी चाहिए थी क्योंकि प्लंकेट के मुताबिक आर्चर बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके रहने से टीम और बेहतर होती। आर्चर को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में नहीं चुना गया लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम में जगह बना पाने में जरूर सफल रहे। 

उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 पदार्पण करते हुए 29 रन देकर दो विकेट लिए थे। साथ ही रन आउट भी किया था। इस मैच में इंग्लैंड ने सात विकेट से जीत हासिल की थी। 

ICC World Cup 2019: पंत या रायडू, कौन ले सकता है केदार जाधव की जगह

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने प्लंकेट के हवाले से लिखा है, “अगर वो आपकी टीम में होते तो आप एक बेहतर टीम होते। वह बेहतरीन गेंदबाज हैं। उन्होंने आज इस बात को साबित किया। उन्होंने अच्छी तेजी से और अच्छी जगहों पर गेंदबाजी की। वह 93 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक भी पहुंचे। ऐसा प्रदर्शन आप हर दिन नहीं देखते।”

पाकिस्तान और इंग्लैंड दूसरे वनडे में शानिवार को आमने-सामने होंगे। प्लंकेट से पहले इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने ने पहले ही कहा था कि आर्चर को विश्व कप टीम में शामिल किया जाना चाहिए। 

आर्चर ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को ओवल में पारी के शुरू में अपनी तूफानी तेज गेंदबाजी से प्रभावित किया। उन्होंने चार ओवर में केवल छह रन दिये और एक विकेट लिया। इसके बार बारिश ने खेल में व्यवधान डाला और पांच मैचों की सीरीज के इस पहले मैच का परिणाम नहीं निकल पाया। 

World Cup 2019:  'वर्ल्ड कप की टीम में जोफ्रा आर्चर को शामिल करे इंग्लैंड'

जब मैच बिना किसी परिणाम के घोषित करने का फैसला किया गया तब पाकिस्तान ने दो विकेट पर 80 रन बनाये थे। उस समय इमाम उल हक 42 और हारिस सोहेल 14 रन पर खेल रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 England would be better with Jofra Archer in squad says Liam Plunkett