फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC World Cup 2019, ENG vs SA: पिच रिपोर्ट से लेकर प्लेइंग XI तक जानें सबकुछ

ICC World Cup 2019, ENG vs SA: पिच रिपोर्ट से लेकर प्लेइंग XI तक जानें सबकुछ

विश्व कप (ICC World Cup 2019) की सबसे फेवरिट टीम इंग्लैंड गुरुवार (30 मई) को टूर्नामेंट का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से केनिंग्टन, ओवल लंदन में खेलेगे। इंग्लैंड टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और उम्मीद...

ICC World Cup 2019, ENG vs SA: पिच रिपोर्ट से लेकर प्लेइंग XI तक जानें सबकुछ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 May 2019 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्व कप (ICC World Cup 2019) की सबसे फेवरिट टीम इंग्लैंड गुरुवार (30 मई) को टूर्नामेंट का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से केनिंग्टन, ओवल लंदन में खेलेगे। इंग्लैंड टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और उम्मीद है कि कल तक वे मैच के लिए फिट हो जाएंगे। इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम अपना पहला अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है, हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ टीम ने शानदार वापसी की और 9 विकेट से मैच जीता। 

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को कार्डिफ में 87 रनों से हराया। उनका दूसरा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया। हाशिम अमला के 51 रन टीम के लिए खुशी का एक कारण हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका ने 1999 में ओवल में इंग्लैंड को हैंसी क्रोनिए के नेतृत्व में पराजित किया था। 

World Cup 2019: लक्ष्मण ने बताया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंगXI

इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज- जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो जबरदस्त फॉर्म में हैं। जेम्स विन्स को शायद मौका नहीं मिलेगा। जो रूट और इयोन मोर्गन भी हाथ की चोट स उबर चुके हैं। जोस बटलर को इस तरह बल्लेबाजी करनी होगी कि वह फिनिशिंग हिट लगा सकें। लियाम प्लेंकट और जोफ्रा आर्चर ने वार्म अप मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है। क्रिस वोक्स और आदिल राशिद भी बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक वार्म अप मैचों में नहीं खेले थे। वह एडन मार्कराम को रिप्लेस करेंगे। हाशिम अमला का फॉर्म में लौटना दक्षिण अफ्रीका के लिए शुभ संकेत है। फाफ डुप्लेसी और वंडर डेर डसन दोनों अच्छी फॉर्म में है। डेल स्टेन कंधे में चोट की वजह से यह मैच नहीं खेल पाएंग। इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। 

VIDEO: लंदन में 'बच्चे' बने टीम इंडिया के खिलाड़ी, झूला झूलते आए नजर
 
मौसम का हाल
सुबह 9 बजे 40 प्रतिशत बारिश की संभावनाएं हैं। इसका अर्थ है कि मैच शुरू होने में देरी हो सकती है। बहुत कम लेकिन इस बात की भी संभावना है कि मैच बारिश से धुल जाए। 60 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहेगी। पूरे दिन बादलों के छाए रहने की उम्मीद है।
 
पिच रिपोर्ट
वॉर्म अप मैचों में पिच बाद में बल्लेबाजों की मदद कर रही थी। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को रनों का पीछा करते हुए कोई दिक्कत नहीं हुई। कुल मिलाकर यहां खेले गए 65 मैचों में से 26 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। लिहाजा टॉस जीतने के बाद अगर कप्तान पहले फील्डिंग करने का फैसला करे तो चकित नहीं होना चाहिए। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका का संभावित प्लेइंगXI: हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक, फाफ डुप्लेसी, वंडर डेसन, डेविड मिलर, जेपी डुमिनी, एंडिले फेहुलक्वायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एनिगिडी, और इमरान ताहिर। 

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंगXI: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लेंकट/मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद।

VIDEO: पहले मुकाबले के लिए साउथम्पटन पहुंची विराट एंड कंपनी

प्रसारणः टीवी स्टार स्पोर्ट्स,
ऑनलाइन प्रसारणः हॉटस्टार
समयः भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे

अनुमान लगाया जा रहा है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम इस मैच को जीतेगी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें