DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: तो क्या विराट कोहली से नाराज हो गए हैं सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या कहा

virat kohli and sachin tendulkar  file photo

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हमेशा से कहा है कि सचिन तेंदुलकर उनके लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं। विराट ने तेंदुलकर को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि सचिन तेंदुलकर विराट कोहली से कुछ खफा हो गए हैं। तेंदुलकर ने विश्व कप के दौरान टीम इंडिया को कुछ टिप्स दिए थे, जिसके हिसाब से टीम नहीं चुनी गई। तेंदुलकर ने हालांकि खुलकर विराट के खिलाफ कुछ नहीं कहा है लेकिन उन्होंने जिस तरह से अपने प्लेइंग-11 में विराट को कप्तानी नहीं दी, उससे लोगों को ऐसा लग रहा है कि वो विराट से खफा हैं।

तेंदुलकर ने अपनी विश्व कप 2019 की ड्रीम इलेवन टीम भी चुनी जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को कप्तान बनाया। सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट विश्व कप में अपनी सबसे पसंदीदा पारी भी चुनी, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट की शतकीय पारी को अपनी पसंदीदा पारी चुना लेकिन जब अपना पसंदीदा गेंदबाज चुनने का मौका आया तब वो कुछ ऐसा कह गए जो सीधे-सीधे विराट कोहली के फैसले की ओर इशारा करता है।

गप्टिल के रनआउट होते ही फैन्स को याद आए धौनी, जानिए क्यों

CWC 2019:  सबसे ज्यादा रन बनाकर रोहित शर्मा ने जीता 'गोल्डन बैट'

पसंदीदी गेंदबाज को लेकर तेंदुलकर ने कहा कुछ ऐसा

एक टीवी प्रोग्राम के दौरान सचिन और हरभजन सिंह विश्व कप 2019 को लेकर चर्चा कर रहे थे। भज्जी ने तेंदुलकर से पूछा कि किस गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया। इस पर तेंदुलकर ने कहा, 'वैसे तो जसप्रीत बुमराह शानदार रहे लेकिन वो अद्भुत हैं इसलिए उनको इस लाइन में ना रखते हुए बाकी गेंदबाजों की बात करें तो उन्हें सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी ने प्रभावित किया और उनकी गेंदबाजी ने मेरा दिल जीत लिया।'

तेंदुलकर ने सेमीफाइनल से पहले कहा था कि मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो चाहिए, लेकिन सेमीफाइनल में भुवनेश्वर कुमार को उन पर तरजीह दी गई। शमी ने 4 मैच में 14 विकेट झटके थे और इस दौरान एक हैट्रिक भी ली थी। ऐसा लग रहा है कि शमी को लेकर तेंदुलकर विराट से थोड़े नाखुश हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 England vs New Zealand Sachin Tendulkar on world cup 2019 virat kohli