DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला आज, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट तक सबकुछ

ICC World Cup 2019: आखिरी बार इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप मुकाबले में 27 साल पहले 1992 में हराया था। इसके बाद से इंग्लैंड टीम कभी ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में शिकस्त नहीं दे सकी है।

aaron finch and david warner  action images via reuters

ICC World Cup 2019, England vs Australia: पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद मेजबान इंग्लैंड के लिए विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी कठिन हो गई है। अब उसे मंगलवार (25 जून) को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरना है। गत चैंपियन को हराने के लिए इग्लैंड को काफी जोर लगाना होगा। 

1992 में आखिरी जीत
इंग्लैंड के लिए चिंता की बात यह है कि विश्व कप में उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब है। आखिरी बार इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप मुकाबले में 27 साल पहले 1992 में हराया था। इसके बाद से इंग्लैंड टीम कभी ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में शिकस्त नहीं दे सकी है।

CWC 2019: भुवनेश्वर कुमार पर कोई अपडेट नहीं, इंग्लैंड पहुंचा ये तेज गेंदबाज

हर हाल में जीत जरूरी
सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया बल्कि अगले दो मैचों में भी जीत हासिल करनी होगी। इंग्लैंड ने अभी तक कुल छह मैच खेले हैं और  चार में जीत दर्ज की है। उसके कुल आठ अंक हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने छह में से पांच मैच जीते और एक हारा है। उसके 10 अंक है। सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए 12 अंक कम से कम होने चाहिए। 

इंग्लैंड की बल्लेबाजी बनी चिंता
इंग्लैंड टीम को अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में वह कमज़ोर साबित हुई है। इससे उसे अपने दो मैच गंवाने पड़े हैं। विश्वकप से पूर्व वेस्टइंडीज़ में हुई वनडे सीरीज में भी उसकी यही कमजोरी सामने आई थी। पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में 349 रन के लक्ष्य के सामने वह 14 रन और श्रीलंका के खिलाफ 233 रन के लक्ष्य का पीछा करने में भी उसे 20 रन से हार झेलनी पड़ी।

ICC CWC 2019: शोएब अख्तर ने बाबर आजम से कहा, अपने आदर्श विराट कोहली की तरह खेलना सीखो

ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन
वहीं, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया फिलहाल खेल के हर विभाग में मज़बूत दिख रही है। उसकी निगाहें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर लगी हैं। कप्तान एरोन फिंच और ओपनर डेविड वार्नर की जोड़ी कमाल की फॉर्म में हैं और दोनों बड़ी पारियां खेल रहे हैं। टीम के पास स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ हैं। मिचेल स्टार्क, नाथन कुल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और पैट कमिंस गेंदबाजी में दम दिखा रहे हैं।

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
7 मैच कुल इंग्लैंड टीम ने  विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले
2 मुकाबले कुल इंग्लैंड ने जीते जबकि पांच में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा
5 शतक इस टूर्नामेंट में कुल इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जड़े 
3 शतक इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने लगाए

ICC CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने इस धाकड़ बल्लेबाज को बताया क्रिकेट की दुनिया का नया धौनी

पिच रिपोर्ट
लॉर्डस की पिच पर शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। इस मैदान पर आज के मैच में बड़ा स्कोर बनने की संभावना है।

मौसम का हाल
इंग्लैंड के लॉर्डस में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना कम है।

जेसन रॉय आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर
इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनके भारत के खिलाफ मैच तक फिट होकर वापसी की उम्मीद है। सलामी बल्लेबाज को 14 जून को साउथम्प्टन में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ फील्डिंग करने के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। वह श्रीलंका औरअफगानिस्तान के खिलाफ भी मैचों में नहीं खेल सके थे। 

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंगXI: जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंगXI: डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जांपा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 England vs Australia match preview Playing XI Pitch Report and Injury Update