DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: विराट कोहली के विकेट पर है इस खिलाडी़ की नजरें

ICC World Cup 2019: तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में उनकी निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली के विकेट पर होगी।

Virat Kohli (REUTERS)

इंग्लैंड की विश्व कप टीम (ICC World Cup 2019) में अनुभवी गेंदबाजों के स्थान पर जगह पाने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में उनकी निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली के विकेट पर होगी। वेस्टइंडीज के बारबडोस में जन्में 24 साल के आर्चर को तेज गेंदबाज डेविड विली (46 एकदिवसीय) की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

जोफ्रा आर्चर कुछ सप्ताह पहले इंग्लैंड के लिए पदार्पण किया है। आर्चर ने अब तक सिर्फ तीन वनडे और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेला है। आर्चर ने कहा कि इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाजों की तुलना में उन्हें ज्यादा फायदा होगा क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का सामना किया है।

CWC 2019: वहाब रियाज ने बताया, क्यों मिली पाक की वर्ल्ड कप टीम में जगह

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ''मैं विराट को आउट करना चाहूंगा, क्योंकि आईपीएल में मैं उनका विकेट नहीं ले पाया था। मुझे लगता है ज्यादातर मैचों में लेग स्पिनर ने उनका विकेट लिया था। मैं एबी डिविलियर्स के खिलाफ भी गेंदबाजी करना चाहूंगा, लेकिन अब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलते है।''

उन्होंने कहा, ''मैं क्रिस गेल का विकेट भी लेना चाहूंगा।'' उन्होंने कहा कि आईपीएल में खेलने से उन्हें विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली। 

CWC 2019: पाकिस्तानी दिग्गज बोले- धौनी का 'क्रिकेटिया दिमाग' टीम इंडिया के लिए ट्रंपकार्ड

आर्चर ने कहा, ''मुझे लगता है कि हमारी टीम के दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में मुझे काफी फायदा होगा। हम आईपीएल में (सत्र में) दो बार खेलते हैं, इसलिए आप उनकी कमजोरियों को जानते हैं, आप उनकी ताकत को जानते हैं, आप जानते हैं कि वे विकेटों के बीच नहीं दौड़ सकते। यह आपको अंदर की अतिरिक्त जानकारी देता है।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 England pacer Jofra Archer has Virat Kohli and Chris Gayle in his sights