DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: टेंशन में इंग्लैंड टीम, कप्तान मोर्गन की उंगली में लगी चोट

ICC World Cup 2019: इयोन मोर्गन की कप्तानी में आईसीसी विश्वकप का पहली बार खिताब जीतने के लिए खेल रही इंग्लैंड की टीम के लिए हालांकि मोर्गन का चोटिल होना बड़ा झटका हो सकता है।

eoin morgan  action images via reuters

आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) की मेजबान इंग्लैंड की टीम शुक्रवार को कप्तान इयोन मोर्गन की उंगली में चोट के कारण सकते में आ गई है। मोर्गन को बायें हाथ की उंगली में एजेस बाउल मैदान पर फील्डिंग का अभ्यास करने के दौरान चोट लग गई। इंग्लैंड को शनिवार आस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथम्प्टन में अभ्यास मैच खेलना है। मोर्गन इस मैच से पूर्व टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे, जिस दौरान उन्हें फील्डिंग के दौरान उंगली में चोट लग गयी। अभ्यास के बाद उन्हें एक्स रे के लिए अस्पताल भेज दिया गया। 

मैदान पर स्लिप में कैच का अभ्यास करने के दौरान मोर्गन को उंगली में चोट लग गई। उन्हें साफतौर पर दर्द में देखा जा सकता था, जिस कारण उन्हें तुरंत उपचार के लिए ले जाया गया। हालांकि कप्तान के चोटिल होने के बावजूद इंग्लिश टीम ने संकेत दिए कि मोर्गन के एक्स-रे केवल एहतियातन लिए गये हैं। 

ICC world Cup 2019: मुश्किल में टीम इंडिया, विजय शंकर को लगी चोट

इयोन मोर्गन की कप्तानी में आईसीसी विश्वकप का पहली बार खिताब जीतने के लिए खेल रही इंग्लैंड की टीम के लिए हालांकि मोर्गन का चोटिल होना बड़ा झटका हो सकता है। मोर्गन यदि विश्वकप से बाहर होते हैं तो उनकी जगह जो डेन्ली को शामिल किया जा सकता है जिन्हें गत सप्ताह इंग्लैंड की घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गयी थी।

इंग्लैंड टीम विश्वकप में दुनिया की बतौर नंबर एक वनडे टीम के तौर पर उतर रही है और अपनी जमीन पर प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। मोर्गन की कप्तानी में 2015 विश्वकप के बाद से टीम ने प्रदर्शन में खासा सुधार दिखाया है। इंग्लैंड द ओवल में विश्वकप के पहले दिन 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 

अब भी प्रासंगिक हूं, बुरा या भला पर लोग मेरे बारे में बात करते हैं: दिनेश कार्तिक

विजय शंकर भी हुए चोटिल
वहीं, दूसरी तरफ भारत को भी आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहले प्रैक्टिस मैच खेलना है। अभ्यास मैच से एक दिन पहले ही उसके लिए विजय शंकर की चोट चिंता बन गई है। विजय बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी। बीसीसीआई ने हालांकि शंकर की स्थिति पर अभी तक कोई औपचारिक स्पष्टीकरण नहीं दिया है। भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि शंकर की चोट गंभीर न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 England captain Eoin Morgan injured his finger team in tension