DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बोलती है टीम इंडिया की तूती

वनडे विश्व कप के दौरान एजबेस्टन में भारत को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से क्रमश: 30 जून और 2 जुलाई को भिड़ना है।

edgebaston cricket ground manchester  england jpg

विश्व कप के प्रबल दावेदारों में शामिल भारतीय टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले क्रिकेट महाकुंभ (ICC World Cup 2019) के लीग चरण के नौ मैच छह मैदानों पर खेलेगा जिनमें से बर्मिंगम का ऐजस्टबन भी शामिल है, जहां उसका शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारत ने एजबेस्टन में अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 7 में उसे जीत और केवल तीन में हार मिली है। उसने 2013 से यहां लगातार 5 मैच जीते हैं जिनमें पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 और 2017 में 8 विकेट और 124 रन की 2 बड़ी जीत भी शामिल है। लेकिन एजबेस्टन में भारत का मुकाबला अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी से नहीं बल्कि मेजबान इंग्लैंड (30 जून) और बांग्लादेश (2 जुलाई) से होगा। इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां 4 मैच खेले हैं जिनमें से 3 में उसे जीत मिली है।

READ ALSO: ICC World Cup 2019: टीम इंडिया से खुश नहीं गौतम गंभीर, बताई ये कमी

पाकिस्तान से भारत का मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होगा
बांग्लादेश को भी भारत ने 2017 में इस मैदान पर 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। विश्व कप  में भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में होगा। भारत ने 2007 के बाद से इस मैदान पर कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इस मैदान पर भारत ने 8 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की और 5 में उसे हार मिली है। भारत ने हालांकि विश्व कप 1999 में पाकिस्तान को इस मैदान पर 47 रन से पराजित किया था। मैनचेस्टर में ही 27 जून को भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। भारत ने 1983 विश्व कप के लीग चरण में इसी मैदान पर कैरेबियाई टीम को 34 रन से हराकर सनसनी फैला दी थी। लेकिन इसके बाद दोनों टीमें कभी इस मैदान पर आमने-सामने नहीं हुई।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 Edgebaston is favourite cricket ground for india in England know record