DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: ऋषभ पंत नहीं, ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं केदार जाधव की जगह

World Cup 2019: यदि केदार जाधव समय से फिट नहीं हो पाते हैं तो चयनकर्ता पांच वैकल्पिक खिलाड़ियों ऋषभ पंत, अंबाती रायडू, अक्षर पटेल, नवदीप सैनी और ईशांत शर्मा में से किसी एक को चुन सकते हैं।

Kedar Jadhav.jpg

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम चुनी जा चुकी है।, लेकिन केदार जाधव के चोटिल होने के बाद टीम में एक खिलाड़ी के स्पेस बनता हुआ नजर आ रहा है। आईपीएल के दौरान केदार जाधव चेन्नई की तरफ से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। उन्हें कम से कम 15 दिन मैदान से दूर रहना होगा। ऐसे में संभावना यह भी जताई जा रही है कि उनकी जगह टीम में किसी और को शामिल किया जा सकता है। 

यदि केदार जाधव समय से फिट नहीं हो पाते हैं तो चयनकर्ता पांच वैकल्पिक खिलाड़ियों ऋषभ पंत, अंबाती रायडू, अक्षर पटेल, नवदीप सैनी और ईशांत शर्मा में से किसी एक को चुन सकते हैं। हाल ही में सामने आ रही रिपोर्टस के मुताबिक, शामिल होने वाले खिलाड़ियों में अब अक्षर पटेल और अंबाती रायडू का नाम सामने आ रहा है।

ये हैं World Cup के 7 सबसे खास रिकॉर्डस, सचिन वाला तोड़ना नामुमकिन

आईसीसी के नियमों के अनुसार टीमें अपने रिप्लेसमेंट 23 मई तक ही भेज सकती हैं। वहीं, भारतीय चयनकर्ताओं ने इंडिया ए की टीम चुन ली है। लेकिन वे केदार जाधव की चोट पर नजर रखे हुए हैं। वे अंतिम पलों तक केदार पर नजर रखना चाहते हैं। इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कि चयनकर्ता अक्षर पटेल या अंबाती रायडू को विश्व कप के लिए संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में चुन सकते हैं।

बता दें भारत ए टीम वेस्ट इंडीज के दौरे में 11, 14, 16, 19 और 21 जुलाई को पांच वनडे मैच खेलेगी। विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाना है। इससे ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में शामिल किए जाने की संभावना लगभग समाप्त हो गई है। 

वहीं, दूसरी ओर बीसीसीआई के राष्ट्रीय चयनकर्ता केदार जाधव की रिकवरी पर नजर रखे हुए हैं। फिजियो भी केदार पर लगातार निगाहें रखे हैं। यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि केदार टूर्नामेंट से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार भारत 22 मई तक टीम भेज सकता है। जबकि रिप्लेसमेंट के लिए नियमों के अनुसार 23 मई आखिरी तारीख है। 

 

ICC World Cup 2019: 35 पार के ये खिलाड़ी मचाएंगे धमाल

चयनकर्ताओं ने पांच स्टेंडबाय खिलाड़ी भी रखे हैं। केदार जाधव एक विशेषज्ञ बल्लेबाज है इसलिए वे चाहते हैं कि केदार की जगह अंबाती रायडू या अक्षर पटेल को रिप्लेस किया जाए। जाधव भी कुछ ओवर फेंक सकते हैं। अन्य स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं- ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा और नवदीप सैनी। लेकिन पंत का नाम इंडिया ए में आने के बाद चयनकर्ताओं ने यह संकेत दे दिया है कि पंत को अभी वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली इंडिया ए पर फोकस करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Axar Patel and Ambati Rayudu possible replacements for Kedar Jadhav if needed says Reports