DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: प्रैक्टिस मैच में स्मिथ और गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को दी मात

कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। विंडीज की टीम 46.2 ओवरों में सिर्फ 229 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 38.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

steve smith  afp

मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (76) और शॉन मार्श (नाबाद 55) के दम पर बुधवार को विश्व कप (ICC World Cup 2019) से पहले अनाधिकारिक अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। विश्व कप के वॉर्म-अप मैच 24 मई से खेले जाने हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। विंडीज की टीम 46.2 ओवरों में सिर्फ 229 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 38.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

स्मिथ ने 82 गेंदों की पारी खेली। मार्श के साथ ग्लैन मैक्सेवेल 18 रनों पर नाबाद लौटे। कप्तान फिंच ने 47 गेंदों पर 42, डेविड वॉर्नर ने सात गेंदों पर पांच रन बनाए। फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए उस्मान ख्वाजा पांच रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

ICC World Cup 2019: विश्व कप के लिए लंदन पहुंची टीम इंडिया, देखें PHOTO

ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट वॉर्नर के रूप में 47 के कुल स्कोर पर खोया। यहां से स्मिथ और फिंच ने टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर फिंच विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्मिथ का विकेट 209 के कुल स्कोर पर गिरा। 

इससे पहले विंडीज के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल और मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए। जेसन बेहरनडॉर्फ और एडम जाम्पा को एक-एक विकेट मिला। 

विंडीज के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया। उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के मारे। इविन लुइस ने 56 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। 

ICC World Cup 2019: 'विराट ब्रिगेड' के 3 ट्रंपकार्ड, बदल सकते हैं मैच का रुख

इन दोनों के अलावा सुनील एम्ब्रीस (37), शाई होप (21) और फाबियान एलेन (12) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 australia vs windies Warm up match Steve Smith and bowlers power Australia to victory