DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद सरफराज अहमद ने बल्लेबाजों के लिए कही ये बात

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों में तीन जीत से छह अंक हो गए है और टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान चार मैचों में एक जीत से तीन अंक के साथ आठवें स्थान पर है।

sarfraz ahmed  afp

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 41 रनों से मात खाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि टीम के शीर्ष-4 बल्लेबाजों को जीत दिलाने की जिम्मेदारी लेनी होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन चार बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन भी करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा था। मौजूदा विजेता ने डेविड वॉर्नर 107 और एरॉन फिंच 82 की बेहतरीन पारियों के दम पर विशाल स्कोर की ओर कदम बढ़ाए थे लेकिन मोहम्मद आमिर ने पांच विकेट लेकर उसे 49 ओवरों में 307 रनों पर ही ढेर कर दिया था। 

ICC World Cup 2019: शिखर धवन की बराबरी पर पहुंचे डेविड वॉर्नर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने अपने छह विकेट 160 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे लेकिन यहां बहाव रियाज (45), कप्तान सरफराज (40) और हसन अली (32) ने अंत में बेहतरीन पारियां खेल मैच में रोमांच ला दिया। पाकिस्तान हालांकि मैच नहीं जीत पाई। 

मैच के बाद सरफराज ने कहा, “निश्चित तौर पर यह हार बेहद निराशाजनक है। हमने 15 गेंदों के भीतर तीन विकेट खो दिए। इस मैच में हालांकि कुछ सकारात्मक चीजें हुईं, हसन और वहाब ने शानदार बल्लेबाजी की। हमने अंत में लड़ाई लड़ी लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके। आमिर के अलावा कोई और गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सका। मेरे लिए यह 270-280 की पिच थी। मैच जीतने के लिए शीर्ष-4 को अच्छा करना होगा, उन्होंने रन बनाए लेकिन बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। मैच जीतने के लिए शीर्ष-4 को और ज्यादा रन करने होंगे।”

पाकिस्तान को अब अगला मैच भारत से रविवार (16 जून) को खेलना है। इस मैच पर सरफराज ने कहा, “भारत-पाकिस्तान का मैच बड़ा मैच है। हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे।”

CWC 2019: वॉर्नर और कमिंस के तूफान से जीता ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान को दी 41 रनों से मात

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (53), मोहम्मद हफीज (46), वहाब रियाज (45) और कप्तान सरफराज (40) ने उपयोगी पारियां खेलीं, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। 

पाकिस्तान को हालांकि अंतिम 17 ओवरों में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद आमिर (30 रन पर पांच विकेट) ने शानदार वापसी दिलाई, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम 49 ओवर में ढेर हो गई। शाहीन शाह अफरीदी (70 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। 

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों में तीन जीत से छह अंक हो गए है और टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान चार मैचों में एक जीत से तीन अंक के साथ आठवें स्थान पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 australia vs pakistan sarfraz ahmed unhappy with top order batting