DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: ऐरन फिंच ने खेली कप्तानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया

आईसीसी विश्व कप में लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच खेला जा रहा है। मैच के पल-पल के अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

australian cricket team jpg

1 / 5Australian Cricket Team.jpg

kusal perera jpg

2 / 5Kusal Perera.jpg

aaron finch and steve smith

3 / 5aaron finch and steve smith

aaron finch photo ht

4 / 5aaron finch photo ht

david warner

5 / 5David Warner

PreviousNext

आईसीसी विश्व कप 2019 का 20वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला गया। लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने पर निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 334 रनों का विशाल स्कोर बनाया। कप्तान ऐरन फिंच ने 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 73 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 46 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए इसुरू उडाना और धनंजय डि सिल्वा ने 2 2 विकेट लिए। लसिथ मलिंगा को 1 विकेट मिला।

Click Here For Scorecard

जवाब में श्रीलंका को कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा ने दमदार शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े। लेकिन इन दोनों के बाद श्रीलंका साझेदारियां करने में नाकाम रहा। करुणारत्ने 97 रन बनाकर आउट हुए। कुसल परेरा ने 52 रन बनाए। इन दोनों के बाद कोई श्रीलंकाई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। श्रीलंका की पूरी टीम 45.5 ओवरों में 247 रनों पर सिमट गई और मुकाबला 87 रनों से गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 4 और केन रिचर्डसन ने 3 विकेट चटकाए। पैट कमिंस ने 2 और जेसन बेहरेनडोर्फ ने 1 विकेट झटका।

READ ALSO: वर्ल्ड कप में हो रही बारिश पर ऋषि कपूर ने किया ये मजेदार ट्वीट 

ऐरन फिंच को उनकी शतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की यह चौथी जीत है। सिर्फ एक मैच में पाकिस्तान के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं श्रीलंकाई टीम की 5 मैचों में यह दूसरी हार है। उसके दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हुए हैं और सिर्फ एक मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली है। 

 

प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलियाः डेविड वॉर्नर, एरन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्ड्सन, जेसन बहरनडॉर्फ।

श्रीलंकाः दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, लहिरु थिरिमने, कुसल मेंडिस, एंजलो मैथ्यूज, धनंनजय डि सिल्वा, तिसाका परेरा, इसुरु उडाना, मिलिंडा सिरिवर्दाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।

 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 aus vs sl 20th match australia vs sri lanka match live cricket scorecard live match update live streaming