DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: अफगानिस्तान के लिए बुरी खबर, विकेटकीपर शहजाद हुए बाहर

CWC 2019: 2015 विश्व कप के बाद से शाहजाद अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन करने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 55 पारियों में 1,843 रन बनाए हैं।

mohammad shahzad  action images via reuters

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर इकराम अली खिल को बुलाया गया। इकराम के नाम को टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने मंजूरी दे दी है। 

आईसीसी ने बयान में कहा, ''आईसीसी ने टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए मोहम्मद शहजाद के स्थान पर इकराम अली खिल को अफगानिस्तान की टीम में रखने को मंजूरी दे दी है। विकेटकीपर शहजाद के घुटने में चोट लग गई है और वह प्रतियोगिता में आगे नहीं खेल पाएंगे।''

ICC CWC 2019: मिशेल स्टार्क की फ्री हिट गेंद पर अंपायर ने क्रिस गेल को दिया आउट!

शाहजाद पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में इसी चोट के कारण रिटायर्ड हो गए थे। उन्होंने हालांकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेले थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वह खाता भी नहीं खोल पाए थे और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने सिर्फ सात रन बनाए थे। 

2015 विश्व कप के बाद से शाहजाद अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन करने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 55 पारियों में 1,843 रन बनाए हैं।

इकराम ने पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। 20 साल के इकराम ने दो वनडे और एक टेस्ट मैच खेला है। विश्व कप-2019 में अफगानिस्तान को अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से शनिवार को टॉनटन में खेलना है।

'बलिदान बैज' विवाद: धौनी के समर्थन में उतरा BCCI, खारिज की ICC की आपत्ति

बता दें कि आईसीसी विश्वकप में जबरदस्त फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम एशियाई टीमों के खिलाफ अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत चुकी है और शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी लय बरकरार रखते हुए तीसरी एशियाई टीम के खिलाफ जीत की हैट्रिक के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहला मुकाबला 10 विकेट से एकतरफा अंदाज़ में जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में बंगलादेश से मिली कड़ी चुनौती के बाद उसने दो विकेट से जीत दर्ज की थी। उसके सामने अब टांटन में तीसरी एशियाई टीम अफगानिस्तान होगी जो आईसीसी विश्वकप में अपना पदार्पण कर रही है।

अफगानिस्तान शुरुआती दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया से सात विकेट और श्रीलंका से 34 रन से पराजय झेल चुकी है। अफगानिस्तान के पास इस टूर्नामेंट में खोने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उसके भविष्य और स्थिति के लिए महत्वपूर्ण है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Afghanistan Mohammad Shahzad ruled out replaced by 18 year old Ikram Ali Khil