DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोहम्मद शाहजाद ने अफगान क्रिकेट बोर्ड पर लगाए आरोप, कहा- मेरे खिलाफ साजिश हुई

मोहम्मद शहजाद ने सोमवार को कहा कि वह विश्व कप में टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट हैं, लेकिन देश के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर करने की साजिश रची। 

mohammad shahzad  action images via reuters

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने छह जून को कहा था कि राष्ट्रीय टीम के विकेटकीपर मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन शाहजाद ने बोर्ड के इस बयान पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। 31 साल के इस सलामी बल्लेबाज ने कहा है कि उनका घुटना चोटिल था, लेकिन वह आराम करने के बाद आराम से खेल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अभ्यास सत्र में उन्हें बोर्ड के उन्हें टूर्नामेंट से बाहर करने के फैसले के बारे में पता चला। शाहजाद ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को भी इस बारे में पता नहीं था, लेकिन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असदुल्लाह खान ने मीडिया में कुछ और बयान दिया है। 

ICC World Cup: शिखर धवन के अंगूठे का स्कैन होगा, बल्लेबाजी के दौरान लगी थी चोट

उन्होंने कहा, “वह (शाहजाद) जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है, क्योंकि आईसीसी के पास मेडिकल रिपोर्ट दाखिल की गई है और इसी के बाद उनके विकल्प के नाम का ऐलान किया गया। टीम एक अनफिट खिलाड़ी को नहीं उतार सकती। मैं समझता हूं कि वह विश्व कप से बाहर होने के कारण निराश हैं, लेकिन टीम फिटनेस के मुद्दे पर समझौता नहीं कर सकती।”

शाहजाद के स्थान पर इकराम अली खिल के नाम का ऐलान किया गया था। शाहजाद फॉर्म में नहीं थे और विकेट के पीछे भी ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे थे। 

भारत-पाक मैच की दीवानगी, लोग टिकट के लिए चार गुना पैसा देने को तैयार

विश्व कप में अफगानिस्तान को अपना अगला मैच 15 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। अफगानिस्तान ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में हार हुई है।

'एसीबी ने मेरे खिलाफ साजिश की, मैं खेलने के लिए फिट हूं'
अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने सोमवार को कहा कि वह विश्व कप में टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट हैं, लेकिन देश के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर करने की साजिश रची। पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में शहजाद का बायां घुटना चोटिल हो गया था लेकिन वह विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया (एक जून) और श्रीलंका (चार जून) के खिलाफ टीम के शुरुआती दो मैचों में वह टीम का हिस्सा थे। 
         
वनडे क्रिकेट में 6 शतक लगाने वाले बत्तीस साल के शहजाद ने कहा, ''मुझे अब भी नहीं पता कि जब मैं खेलने के लिए फिट हूं तो अनफिट क्यों घोषित कर दिया गया। बोर्ड (एसीबी) में कोई मेरे खिलाफ साजिश कर रहा है। सिर्फ मैनेजर, चिकित्सक और कप्तान को पता था कि मुझे टीम से बाहर किया जा रहा है। यहां तक की कोच (फिल सिमंस) को भी इसके बारे में बाद में पता चला। यह दिल दुखाने वाला है।''

CWC 2019: बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

धुआंधार बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ''न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले मैंने अपना अभ्यास पूरा किया और इसके बाद जब मैंने अपना फोन देखा तो मुझे पता चला कि घुटने में चोट का कारण बताकर मुझे बाहर किया जा रहा। टीम बस में भी किसी को इसके बारे में पता नहीं था, वे सभी मेरी तरह आश्चर्यचकित थे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Afghanistan Cricket Board conspired against me says Mohammad Shahzad