फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWC 2019: भद्दे शब्दों क इस्तेमाल करने पर एडम जांपा को लगी फटकार

CWC 2019: भद्दे शब्दों क इस्तेमाल करने पर एडम जांपा को लगी फटकार

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जांपा को वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में विश्व कप (ICC World Cup 2019) मुकाबले में भद्दे शब्दों के इस्तेमाल करने पर आईसीसी ने फटकार लगाई है। आईसीसी ने जारी बयान में...

CWC 2019: भद्दे शब्दों क इस्तेमाल करने पर एडम जांपा को लगी फटकार
एजेंसी,लंदनFri, 07 Jun 2019 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जांपा को वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में विश्व कप (ICC World Cup 2019) मुकाबले में भद्दे शब्दों के इस्तेमाल करने पर आईसीसी ने फटकार लगाई है।

आईसीसी ने जारी बयान में कहा गया, '' ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जांपा को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए विश्व कप मुकाबले के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने पर फटकार लगाई गई है।''

VIDEO: मिशेल स्टार्क ने 'पंजा' जड़कर तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

एडम जांपा को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है। यह अनुच्छेद अंतरराष्ट्रीय मैच में अश्लील शब्दों के इस्तेमाल करने से संबंधित है। 

यह घटना वेस्टइंडीज की पारी की 29वें ओवर में घटी जब जांपा ने भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया और अंपायर ने उसे सुन लिया। जांपा ने अपनी गलती मान ली और मैच रेफरी जेफ क्रो फैसले को स्वीकार कर लिया। इसके बाद मामले की औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी। 

नाथन, स्मिथ, स्टार्क की तिगड़ी से हारी विंडीज 
मौजूदा विजेता ने आईसीसी विश्व कप-2019 में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर उतार-चढ़ाव भरे मैच में खतरनाक वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत आसान नहीं रही, खासकर जिस तरह से उसको शुरुआत मिली थी उसे देखकर। 79 रनों पर पांच विकेट खोने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 'मैन ऑफ द मैच' नाथन कूल्टर नाइल (92) और अपने बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (73) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी के दम पर 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। 

CWC 2019: अफगानिस्तान के लिए बुरी खबर, विकेटकीपर शहजाद हुए बाहर

विंडीज के गहरे और बिग हटर्स से सजे बल्लेबाजी क्रम को देखकर यह आसान लक्ष्य लग रहा था, लेकिन मौजूदा विजेता ने मिशेल स्टार्क के पांच विकेटों के दम पर विंडीज को 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 273 रनों पर ही रोक दिया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें