फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC Women's World T20 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का 'चौका' लगाने उतरेगी टीम इंडिया

ICC Women's World T20 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का 'चौका' लगाने उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय महिलाएं आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को अपने सबसे मुश्किल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें अभी तक अजेय रही हैं। ऐसे में यह देखना बेहद...

ICC Women's World T20 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का 'चौका' लगाने उतरेगी टीम इंडिया
नई दिल्ली। एजेंसीSat, 17 Nov 2018 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिलाएं आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को अपने सबसे मुश्किल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें अभी तक अजेय रही हैं। ऐसे में यह देखना बेहद रोचक होगा कि किस टीम का अभियान रुकता है और कौन शान से जीत की लय कायम रखता है। हालांकि ग्रुप-बी से दोनों ही टीमें तीन-तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है। 

लय कायम रखना चुनौती : भारतीय महिलाओं को अगर जीत का चौका जड़ना है तो उसे लय कायम रखनी होगी। भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड खराब है। ऐसे में तीन बार की पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए भारत को सभी विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराती हैं तो सेमीफाइनल के लिए उनका मनोबल भी बढ़ेगा।

मिताली पर नजरें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल मुकाबले में भारतीय टीम की नजरें अपनी सबसे अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज पर होगी। मिताली ने पिछले दो मैचों में पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ लगातार अर्धशतक जड़े हैं। 

मध्यक्रम पर दबाव : भारतीय टीम के मध्यक्रम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। कप्तान हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिगेज और वेदा कृष्णामूर्ति आयरलैंड के खिलाफ सस्ते में पवेलियन लौट गई थीं। ये बल्लेबाज बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।.

टीमें : 

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रौद्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार, अरूंधति रेड्डी।
icc women's world cup: विराट के चैलेंज के पर सानिया ने शेयर की ये फोटो

ऑस्ट्रेलिया : मेग लानिंग (कप्तान), रशेल हैंस, निकोल बोल्टन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलिने, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगान शट, एलिसे विलानी, टायला वी, जार्जिया वारेहम, निकोला कारे । 

मैच का समय : रात 8 . 30 से। 

women's world cup ind w vs ire w: जानें मैच में बने कौन-कौन से records

icc women's world cup: हरमनप्रीत बोलीं- अभी बहुत सुधार की जरूरत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें