फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC Women's World Cup 2022: दीप्ति शर्मा की नो-बॉल पर झूलन गोस्वामी का रिएक्शन वायरल, देखें तस्वीर

ICC Women's World Cup 2022: दीप्ति शर्मा की नो-बॉल पर झूलन गोस्वामी का रिएक्शन वायरल, देखें तस्वीर

ICC Women's World Cup 2022 के आखिरी लीग मैच में रविवार को भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम का टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

ICC Women's World Cup 2022: दीप्ति शर्मा की नो-बॉल पर झूलन गोस्वामी का रिएक्शन वायरल, देखें तस्वीर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 27 Mar 2022 11:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC Women's World Cup 2022 के आखिरी लीग मैच में रविवार को भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम का टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। हार की एक बड़ी वजह दीप्ति शर्मा की वो नो-बॉल रही, जिसने भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। भारतीय टीम इस मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के बिना ही मुकाबले में उतरी। 20 साल और पांच वर्ल्ड कप के बाद यह पहला मौका था जब भारतीय टीम झूलन के बिना ही मुकाबले में उतरी। झूलन ने इससे पहले विश्व कप में लगातार 34 मैच खेले थे। लेकिन यहां टीम को उनकी कमी खली। वह चोट के कारण इस मुकाबले में खेलने के लिए नहीं उतर पाई। 

तेज गेंदबाज झूलन ड्रेसिंग रूम में बैठकर ही मुकाबले को देख रही थी। अंतिम ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए 7 रन बनाने थे। लेकिन दीप्ति शर्मा की नो-बॉल पर दक्षिण अफ्रीका ने फायदा उठाते हुए तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर ली और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। दीप्ति की नो-बॉल के बाद झूलन ड्रेसिंग रूम में काफी मायूस नजर आईं। हार के बाद वह अपने आंसुओं को रोक नहीं पाई। 

भारतीय टीम को आखिरी की दो गेंदों पर 2 रनों का बचाव करना था और इन दो गेंदों पर साउथ अफ्रीका को तीन रन बनाने थे। अर्धशतक लगाकर मैगनन डुप्रीज क्रीज पर थीं, जिन्होंने गेंद को लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में खेला और वे कैच आउट हो गईं, लेकिन थर्ड अंपायर ने उस गेंद को चेक किया तो पाया कि गेंद नो बॉल है और इस तरह न सिर्फ डुप्रीज नॉट आउट रहीं, बल्कि एक रन भी चला गया। इस तरह पांचवीं गेंद पर एक रन और फिर आखिरी गेंद पर डुप्रीज ने एक रन लेकर मैच भारत से छीन लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें