फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG-W vs BAN-W: भारत से पहले इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, बांग्लादेश को 100 रनों से दी मात

ENG-W vs BAN-W: भारत से पहले इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, बांग्लादेश को 100 रनों से दी मात

आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 27वें मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश पर 100 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिक हासिल किया।

ENG-W vs BAN-W: भारत से पहले इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, बांग्लादेश को 100 रनों से दी मात
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 27 Mar 2022 11:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 27वें मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश पर 100 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिक हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बाद महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इंग्लैंड तीसरी टीम बन गई है। टूर्नामेंट के पहले तीन मैच हारने वाली इंग्लिश टीम की यह जोरदार वापसी है। पिछले चार मैचों में जीत दर्ज कर यह टीम महिला वर्ल्ड कप की प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 235 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके सामने पूरी टीम 134 रनों पर ही ढेर हो गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेनिएल व्याट 6 के निजी स्कोर पर आउट हुईं, इसके बाद बल्लेबाजी करने आईं कप्तान नाइट भी इतने ही रन बनाकर पवेलियन लौटीं। ब्यूमोंट (33) को दो विकेट गिरने के बाद नताली साइवर (40) का साथ मिला और दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। 

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा एमी जोन्स ने 31 और डंकले ने 72 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली। इंग्लैंड इस तरह निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाने में कामयाब रहा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी धमी रही। इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे थे। 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर एक्लेस्टोन ने शर्मिन अख्तर (23) को 42 के स्कोर पर आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया। इसके बाद लता मोंडल ही 30 रन का आंकड़ा छूने में कामयाब रही और 48 ओवर में बांग्लादेश की पूरी टीम सिमट गई। इंग्लैंड के लिए एक्लेस्टोन और चार्लोट डीन ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें