फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022: ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, WI की शर्मनाक हार

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022: ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, WI की शर्मनाक हार

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 157 रनों से धो डाला और फाइनल का टिकट कटा लिया। दूसरा सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है।

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022: ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, WI की शर्मनाक हार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 30 Mar 2022 12:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC Women's World Cup 2022: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच आज वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला गया। टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल का टिकट कटा लिया है। बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 157 रनों से हराया और फाइनल में जगह बनाई। बारिश के चलते मैच 45-45 ओवर का कर दिया गया था, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 305 रन बनाए और कैरेबियाई टीम को महज 148 रनों पर समेट दिया। एलिसा हीली ने ताबड़तोड़ बैटिंग की और 107 गेंद पर 129 रन बनाकर आउट हुईं।

उमरान की गेंदबाजी से हैं खुश रवि शास्त्री, बोले- भारत के लिए खेलेगा

2017 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से हर विरोधी टीम पर हावी ही नजर आ रही है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्योता दिया। रेचेल हायन्स और हीली ने मिलकर पहले विकेट के लिए 216 रनों की साझेदारी निभाई। हीली के रूप में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 33वें ओवर में लगा था।

चहल का कमाल, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने चौथे भारतीय गेंदबाज

रेचेल हायन्स ने 100 गेंद पर 85 रन बनाए। कप्तान मेग लैनिंग 26 रन बनाकर और बेथ मूने 43 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं। वेस्टइंडीज शुरू से इतने बड़े टारगेट के सामने दबाव में नजर आई। वेस्टइंडीज की ओर से शिनेली हेनरी और अनीसा मोहम्मद एबसेंट हर्ट थीं और बैटिंग के लिए नहीं उतरीं। डियांड्रा डॉटिन (34), हेले मैथ्यूज (34) और स्टेफनी टेलर (48) ही ऐसी बैटर्स रहीं, जो दहाई के आंकड़े तक पहुंचीं। दूसरा सेमीफाइनल मैच 31 मार्च को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। फाइनल मैच 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें