DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ICC Womens T20 World Cup 2020 Pak W vs WI W: पाकिस्तान ने जीत से किया टूर्नामेंट का आगाज, वेस्टइंडीज को दी मात

क्रिकेटICC Womens T20 World Cup 2020 Pak W vs WI W: पाकिस्तान ने जीत से किया टूर्नामेंट का आगाज, वेस्टइंडीज को दी मात

लाइव हिन्दुस्तान टीम,कैनबराPublished By: Namita
Wed, 26 Feb 2020 04:43 PM
ICC Womens T20 World Cup 2020 Pak W vs WI W: पाकिस्तान ने जीत से किया टूर्नामेंट का आगाज, वेस्टइंडीज को दी मात

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में 26 फरवरी को ग्रुप-बी में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। पाकिस्तान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया। इस तरह से पाकिस्तान टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना आगाज जीत के साथ किया है। वेस्टइंडीज के लिए यह टूर्नामेंट का दूसरा मैच था, पहले मैच में कैरेबियाई टीम ने थाईलैंड को आसानी से 7 विकेट से हराया था। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी, जवाब में पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 127 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

NZvIND: मयंक, विराट, इशांत और पंत की 'टशन' वाली फोटो पर फैन्स भड़के

पाकिस्तान महिला टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में डायना बेग, ऐमन अनवर और निदा दार ने दो-दो विकेट लिए। वहीं अमन अमीन ने भले ही एक ही विकेट लिया, लेकिन अपने कोटे के चार ओवर में महज 19 रन खर्चे। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान स्टेफनी टेलर और शेमेने कैंपबेल ने 43-43 रनों की पारी खेली, लेकिन और कोई बैटर कुछ खास योगदान नहीं दे सकीं। 28 गेंद पर 35 रनों की पारी खेलने के लिए जावेरिया खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ICC Ranking टेस्ट में 'बेस्ट' नहीं रहे विराट कोहली, छिना नंबर-1 का ताज

पाकिस्तान की पारी का आगाज मुनीबा अली और जावेरिया खान ने किया। इन दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी निभाई। मुनीबा 25 और जावेरिया 35 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद कप्तान बिसमाह मरूफ और निदा दार ने मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। मरूफ ने 37 गेंद पर नॉटआउट 39 और निदा दार ने 20 गेंद पर नॉटआउट 18 रन बनाए।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY

संबंधित खबरें