DA Image
9 मई, 2021|5:15|IST

अगली स्टोरी

ICC Womens T20 World Cup: पाकिस्तान को हराकर द.अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचा

icc womens t20 world cup south africa vs pakistan

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान के लिए हालांकि आगे का सफर मुश्किल हो गया है। सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए। इसमें लाउरा वूल्वार्ड के सर्वाधिक 53 रन शामिल हैं। इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े। लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं।

पाकिस्तान की ओर से डियाना बेग ने दो विकेट लिए जबकि अनाम अमीन, अइमान अनवीर, सैयदा शाह और निदा डार ने एक-एक सफलता हासिल की। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 119 रन ही बना सकी। उसकी ओर से कप्तान जावेरिया खान ने 31 और आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन बनाए।

जडेजा ने एक हाथ से पकड़ा Stunning कैच, देखने वाले रह गए दंग, VIDEO

खान की 34 गेंदों की पारी में चार चौके शामिल हैं जबकि रियाज ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। इराम जावेद 17 रनों पर नाबाद रहीं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोनकुलुलेको मियाबा, शैबनीम इस्माइल और कप्तान डेन निकेर्क ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की दो बल्लेबाज रन आउट हुईं।

जडेजा ने पकड़ा जबरदस्त कैच तो लोगों को याद आई धोनी की 7 साल पुरानी बात

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Womens T20 World Cup 2020 South Africa whip Pakistan to make T20 World Cup semi finals