DA Image
31 मार्च, 2020|10:02|IST

अगली स्टोरी

ICC Womens T20 World Cup 2020: जानें कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम और INDvsNZ  W टीम का प्लेइंगXI

भारतीय टीम ने 2018 विश्व कप के ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था, लेकिन उसके बाद टीम को 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार तीन मैचों में हार मिली है।

indian women cricket team

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए में अपने शुरुआती लगातार दोनों मैच जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार (27 फरवरी) को मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। दुनिया की चौथी नंबर की भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को 17 रन से और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से मात दी है। भारतीय टीम इस समय ग्रुप-ए में चार अंकों के साथ पहले नंबर पर है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। 

हेड टू हेड रिकॉर्ड
भारतीय टीम ने 2018 विश्व कप के ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था, लेकिन उसके बाद टीम को 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार तीन मैचों में हार मिली है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2018 टी-20 विश्व कप में आठ छक्कों और सात चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली थी। इससे पहले भारत को पिछले तीन संस्करणों में यानी 2012, 2014 और 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था। 

ICC Women's T20 World Cup 2020 IND W vs NZ W: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

जंक्शन ओवल पिच रिपोर्ट
इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ज कप 2020 से पहले ट्राई सीरीज खेलेगी गई थी। इस दौरान देखा गया कि यह पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी है। ट्राई सीरीज के पहले तीन मैचों में यहां पहले खेलने वाली टीम का औसत स्कोर 146 रन रहा है। पेसर को भी इस पिच पर काफी मदद मिली है। अगर बादल होते हैं तो एक्स्ट्रा स्विंग के चांस हैं। दोनों टीमें 150-155 का टारगेट यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाना चाहेंगी।

कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम
मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। ह्यूमिडिटी लेवल 52 फीसदी रह सकता है।

शैफाली के आने से टीम अधिक संतुलित बन गई है: स्मृति मंधाना

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

ऐसा हो सकता है भारत का संभावित प्लेइंगXI: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया, अरुधंति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

ऐसा हो सकता है न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंगXI: सोफी डिवाइन (कप्तान), राचेल प्रिएस्ट, सूजी बेट्स, मैडी ग्रीन, कैटी मार्टिन, अमेलिया केर, हैली जेन्सेन, होली हडलस्टन, ली ताहुहु,
लेग कास्पेरेक, जेस केर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Womens T20 World Cup 2020 Match 9 Group A India vs new zealand Dream11 ind vs nz Playing XI Pitch Report weather Update at junction oval melbourne