DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ICC Womens T20 World Cup 2020: जानें कैसा रहेगा पर्थ का मौसम और दोनों टीमों का प्लेइंगXI
क्रिकेट

ICC Womens T20 World Cup 2020: जानें कैसा रहेगा पर्थ का मौसम और दोनों टीमों का प्लेइंगXI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Mon, 24 Feb 2020 03:29 PM
ICC Womens T20 World Cup 2020: जानें कैसा रहेगा पर्थ का मौसम और दोनों टीमों का प्लेइंगXI

मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के भारतीय महिला क्रिकेट टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। आज भारत को अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है, जो पर्थ के वाका स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की कोशिश रहेगी कि वह बांग्लादेश को हराकर अपना विजयी अभियान जारी रखे। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम बांग्लादेश को हल्के से नहीं ले सकती है, क्योंकि उसे अपने इस प्रतिद्वंद्वी से 2018 में टी20 एशिया कप में दो बार हार झेलनी पड़ी थी। 

इन दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में भारत ने तीन और बांग्लादेश ने दो मैच जीते। भारत अगर सोमवार को जीत दर्ज कर लेता है तो वह पांच टीमों के ग्रुप में नॉकआउट के करीब भी पहुंच जाएगा। भारत को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 132 रन ही बना पाए थे। 

ICC Women's T20 World Cup 2020 IND W vs BAN W: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

जहां तक बांग्लादेश की बात है तो उसका दारोमदार ऑलराउंडर जहांनारा आलम और शीर्ष क्रम की बल्लेबाज फरगाना हक पर टिका रहेगा। 26 साल की फरगना हक के नाम पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक भी दर्ज है। बांग्लादेश की सबसे अनुभवी खिलाड़ी कप्तान सलमा खातून भी बल्ले और गेंद से योगदान दे सकती है। 

कैसा रहेगा पर्थ का मौसम
पर्थ में सोमवार को बारिश भारत और बांग्लादेश का मैच का मजा किरकिरा सकती है। सुबह 4 बजे से 8 बजे तक बारिश की संभावना है। मैच के दौरान भी थोड़ी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

वाका पिच रिपोर्ट
वाका की पिच काफी मददगार है। स्पिनर्स को इस पिच पर काफी मदद मिलेगी, लेकिन बल्लेबाज भी यहां जमकर रन बरसाएंगे। इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने पहले दोनों मैच जीते हैं। टॉस जीतने के बाद बाद में बल्लेबाजी करना बेहतर ऑप्शन है। 

ICC Women T20 WC:  बांग्लादेश पर ध्यान लगाने की जरूरत- वेदा कृष्णमूर्ति

कुछ ऐसा हो सकता है भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्लेइंगXI
शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

कुछ ऐसा हो सकता है बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम का प्लेइंगXI
सलमा खातून (कप्तान), शमीमा सुल्ताना, मुर्शीदा खातून, संजीदा इस्लाम, निगार सुल्ताना, फरगना हक, रूमाना अहमद, पन्ना घोष/ रितु मोनी, जहांनारा आलम, ख़दीजा तुल कुबरा, 
नाहिदा अख्तर।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें