फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC Women's T20 World Cup 2020: भारत vs ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के दौरान जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

ICC Women's T20 World Cup 2020: भारत vs ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के दौरान जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज 8 मार्च (इंटरनेशनल विमेंस डे) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में बारिश ने कुछ...

ICC Women's T20 World Cup 2020: भारत vs ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के दौरान जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मेलबर्नSun, 08 Mar 2020 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज 8 मार्च (इंटरनेशनल विमेंस डे) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में बारिश ने कुछ मौकों पर काफी निराश किया। दोनों सेमीफाइनल मैच के दौरान बारिश विलेन बनी, जिसमें भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच का तो टॉस भी नहीं हो सका था। दूसरे सेमीफाइनल मैच में बारिश के चलते रिजल्ट डकवर्थ लुइस मेथड से निकला था। क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी यह है कि फाइनल मैच में बारिश खेल बिगाड़ती नजर नहीं आएगी।

भज्जी ने चुनी अपनी ऑल-टाइम टेस्ट XI, विराट, लक्ष्मण टीम में नहीं

मौसम विभाग के अनुसार मेलबर्न में आज बारिश का कोई खतरा नहीं है और अच्छी धूप निकलेगी। आसमान के भी साफ रहने की उम्मीद है हालांकि शाम के समय थोड़ी ठंड हो सकती है लेकिन बारिश की आशंका न के बराबर है। फाइनल के लिए यह भी राहत की बात है कि इसके लिए रिजर्व डे रखा गया है। बारिश के कारण मैच नहीं होने की स्थिति में मैच सोमवार को रिजर्व डे वाले दिन कराया जाएगा।

AFGvIRE: आयरलैंड ने बनाए 172 फिर भी 133 रन बनाकर जीता अफगानिस्तान

सेमीफाइनल मुकाबलों में इस तरह से कोई व्यवस्था नहीं थी। भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था और भारत ने अपने बेहतर ग्रुप रिकॉर्ड के कारण फाइनल में जगह बना ली थी। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल भी बारिश से प्रभावित रहा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत दक्षिण अफ्रीका को पांच रन से हरा कर खिताबी मुकाबले में जगह बना ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें