DA Image
2 जून, 2020|9:18|IST

अगली स्टोरी

ICC Women's T20 World Cup: फाइनल से पहले बोलीं वेदा- भाग्य भारत के साथ और मैं भाग्य को बहुत मानती हूं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है और उसने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराकर उलटफेर किया था।

veda krishnamurthy and radha yadav

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च (इंटरनेशनल विमेंस डे) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस मैच से पहले भारत की मिडिल ऑर्डर बैटर वेदा कृष्णमूर्ति ने कहा है कि लक इस समय भारतीय टीम के साथ है और अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने डटकर सामना किया, तो हम खिताब अपने नाम कर सकते हैं।

Video: आईपीएल के आगाज से पहले धोनी ने जड़े लगातार पांच छक्के

कृष्णमूर्ति जानती हैं खिताब से चूकने का दर्द

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है और उसने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराकर उलटफेर किया था। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद ग्रुप राउंड में एक भी मैच नहीं हारने के शानदार रिकॉर्ड से फाइनल में पहुंच गई। वेदा कृष्णमूर्ति उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थीं जो 2017 महिला वनडे विश्व कप में उप-विजेता थी और इंग्लैंड ने खिताब जीता था। वो जानती हैं कि विश्व खिताब चूकने का दर्द क्या होता है।

55 गेंद, 20 छक्के और छह चौके, पांड्या ने जड़ डाले 158 रन- देखें Video

'मैं भाग्य पर बहुत भरोसा करती हूं'

उन्होंने कहा, 'यह भाग्य की बात है और मैं भाग्य पर बहुत भरोसा करती हूं। मुझे ऐसा लगता है कि यह ऐसा ही होना था। एक चुटकुला भी चल रहा है कि इस विश्व कप को इस तरह से बनाया गया है कि यह हमारी मदद कर रहा है जिसमें विकेट से लेकर हर चीज मददगार हो रही है।' उन्होंने कहा, 'फाइनल में पहुंचना ग्रुप राउंड में शानदार प्रदर्शन का इनाम है। अगर मौसम हमारे कंट्रोल में नहीं था लेकिन अपने सभी मैच जीतने का हमें फायदा मिला।' वेदा कृष्णमूर्ति ने कहा, 'हमने कहा कि पहला लक्ष्य फाइनल में पहुंचना था और फिर आगे कदम बढ़ाना। हम पहला पड़ाव पार कर चुके हैं। हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम दबाव में नहीं आएं। हम फाइनल के दिन वही करेंगे जो हमने करने की जरूरत है।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc womens t20 world cup 2020 india w vs australia w final match on 8 marche veda krishnamurthy statement before final match