DA Image
3 जून, 2020|11:04|IST

अगली स्टोरी

ICC Women's T20 World Cup 2020 Eng W vs Thai W: कप्तान हीथर नाइट की सेंचुरी, इंग्लैंड ने दर्ज की पहली जीत

इंग्लैंड महिला टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 176 रन बनाए, जवाब में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 78 रन ही बना सकी।

heather knight  photo credit  instagram

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में 26 फरवरी को ग्रुप-बी में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम और थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने सेंचुरी ठोकी और इसके दम पर टीम ने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। इंग्लैंड महिला टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 176 रन बनाए, जवाब में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 78 रन ही बना सकी। इस तरह से इंग्लैंड ने 98 रनों से जीत दर्ज की। कप्तान हीथर नाइट 108 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

SA vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए जाय रिचर्ड्सन

इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही थी। थाईलैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की दोनों ओपनर्स बिना खाता खोले आउट हो गईं। एमी एलन जोन्स 2 गेंद पर 0 रन बनाकर नटाया बूचाथम की गेंद पर स्टंपिंग आउट होकर पवेलियन लौटीं, इसके बाद सोराया लतेह ने डेनियल वैट को आउट किया। 1.4 ओवर में इंग्लैंड स्कोर 7/2 हो चुका था। यहां से हीथर नाइट और नटाली स्काइवर ने मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर थाईलैंड गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।

खलील और रोहित ने मिलकर की चहल की पिटाई- Video वायरल

नाइट ने 66 गेंद पर 108 रन बनाए और इस दौरान 13 चौके और चार छक्के जड़े। नटाली 52 गेंद पर 59 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके लगा। इसके बाद थाईलैंड की बैटर्स संघर्ष करती दिखीं। नटाकम चंटम ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए, इसके अलावा और कोई बैटर जरा भी प्रभावित नहीं कर सकी। इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत थी। इंग्लैंड को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Womens T20 World Cup 2020 England Women vs Thailand Women 7th Match Group B at Manuka Oval Canberra Heather Knight hits her 1st t20 international century england women won by 98 runs