DA Image
8 अप्रैल, 2020|10:04|IST

अगली स्टोरी

ICC Women's T20 World Cup Aus vs Ind: जानिए क्यों गार्डनर के बोल्ड होने के बावजूद अंपायर ने नहीं दिया उन्हें आउट और पूनम यादव की गेंद को नो-बॉल करार दिया

पूनम यादव का पैर क्रीज के अंदर ही था। भारतीय टीम गार्डनर के विकेट की खुशी मनाने लगी थी, लेकिन इसके बाद अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को फ्री हिट भी दिया। 

ashleigh gardner

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया है। टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 17 रनों से हराया। इस मैच के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। पूनम यादव अपने कोटे का आखिरी ओवर कर रही थीं, तीसरी गेंद पर एश्ले गार्डनर बोल्ड हुईं, लेकिन अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया। जबकि पूनम यादव का पैर क्रीज के अंदर ही था। भारतीय टीम गार्डनर के विकेट की खुशी मनाने लगी थी, लेकिन इसके बाद अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को फ्री हिट भी दिया। 

चलिए हम आपको बताते हैं कि क्यों पूनम यादव की यह गेंद नोबॉल की श्रेणी में आई। दरअसल बैटर के कॉन्टैक्ट में आने से पहले गेंद ने दो टप्पा खाया था और क्रिकेट के नियम के मुताबिक अगर गेंद किसी भी तरह से बैटर के कॉन्टैक्ट में आने से पहले दो टप्पा खा लेती है, तो उसे नोबॉल करार दिया जाता है। गेंद गार्डनर के पैड पर लगने से पहले दो टप्पा खा चुकी थी और इसी के चलते भारत के खाते में तब विकेट नहीं जुड़ा और पूनम यादव के खाते में एक नोबॉल जुड़ गई।

AUS W v IND W: डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हरा भारत का दमदार आगाज

दो बार पूनम रावत की किस्मत ने नहीं दिया उनका साथ

गार्डनर उस समय 26 गेंद पर 28 रन बनाकर खेल रही थीं। गार्डनर ने 36 गेंद पर 34 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से पूनम यादव ने अपने कोटे के चार ओवर में 19 रन देकर चार विकेट लिए। इस मैच में पूनम यादव दो बार अनलकी रहीं, अगर यह विकेट उनके खाते में जुड़ता तो उनका बॉलिंग फिगर 5/19 हो जाता। वहीं जब उन्होंने अपने दूसरे ओवर में लगातार दो गेंद पर रेचेल हायन्स और एलिस पेरी का विकेट लिया था, तो वो हैट्रिक पर थीं। दोनों विकेट स्टंपिंग से उनके खाते में जुड़े थे। तीसरी गेंद पर पूनम यादव की गुगली ने जेस जोनासन के बल्ले का बाहरी किनारा लिया, लेकिन विकेटकीपर तानिया भाटिया कैच लेने से चूक गईं और पूनम यादव की हैट्रिक नहीं हो सकी।

INDvNZ: साहा की जगह पंत प्लेइंग XI में, भड़के फैन्स ने लगाई क्लास

ऐसे दर्ज की भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीत

भारत ने टॉस गंवाया और पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाए। दीप्ती शर्मा ने नॉटआउट 49 रनों की पारी खेली, जबकि शैफाली वर्मा ने 15 गेंद पर 29 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जेमिमाह रॉड्रिगुएज ने 33 गेंद पर 26 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनासन ने 24 रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम 19.5 ओवर में 115 रनों पर ऑलआउट हो गई। एलिसा हीली ने 35 गेंद पर 51 रनों की धमाकेदार पारी खेली। भारत की ओर से शिखा पांडे ने 14 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि पूनम यादव ने चार विकेट झटके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Womens T20 World Cup 2020 Australia Women vs India Women 1st Match Group A Why was Ashleigh Gardner given not out after the ball hit the stump