DA Image
1 जून, 2020|9:44|IST

अगली स्टोरी

Women T20 WC:  दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 विकेट से दी मात

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में उलटफेर भरी जीत दर्ज की। उन्होंने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया।

south africa defeated england in the women   s t20world cup  twitter

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां महिला टी20 विश्व कप ग्रुप बी मैच में इंग्लैंड को दो गेंद रहते छह विकेट से शिकस्त देकर उलटफेर किया। इंग्लैंड ने नटाली स्किवर के अर्धशतक के बूते आठ विकेट पर 123 रन का स्कोर बनाया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 127 रन बनाकर जीत हासिल की। 

'प्लेयर ऑफ द मैच' बनी दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वॉन निकर्क ने 51 गेंद में दो चौके और इतने ही छक्के से 46 रन जबकि मरीजाने काप ने 33 गेंद में छह चौके से 38 रन का योगदान दिया। मिगनोन डु प्रीज ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई और 18 रन बनाकर नाबाद रहीं। वह 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की पहली महिला भी बन गई हैं। 

ICC Women's T20 World Cup 2020 IND W vs BAN W: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वॉन निकर्क ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। स्किवर ने 41 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्के से 50 रन बनाये। टीम के लिए केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीस जिसमें सलामी बल्लेबाज एमी जोन्स ने 23 और फ्रॉन विल्सन ने 14 रन बनाए। अयाबोंगा खाका ने 25 रन देकर तीन जबकि वान निकर्क और कॉप ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने दो, साराह ग्लेन और अन्या श्रबशोले ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड की टीम नताली शिवर के 5० रनों के बावजूद आठ विकेट पर 123 रन तक ही पहुंच सकी। एमी एलेन जोन्स ने 23 और फ्रान विल्सन ने 14 रन बनाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc Womens T20 World Cup 2020 4th match Group B South Africa vs England South Africa hold nerve for win over England