फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWT20 WC 2018: सेमीफाइनल में इंग्लैंड की भारत और आॅस्ट्रेलिया की विंडीज से होगी भिड़ंत

WT20 WC 2018: सेमीफाइनल में इंग्लैंड की भारत और आॅस्ट्रेलिया की विंडीज से होगी भिड़ंत

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा, जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारतीय टीम ने ग्रुप चरण में अपने...

WT20 WC 2018: सेमीफाइनल में इंग्लैंड की भारत और आॅस्ट्रेलिया की विंडीज से होगी भिड़ंत
भाषा।,ग्रॉस आइलेट। Mon, 19 Nov 2018 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा, जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारतीय टीम ने ग्रुप चरण में अपने चारों मैच जीतकर अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। जिसमें मजबूत आॅस्ट्रेलियाई टीम पर 48 रन से जीत भी शामिल है। अब भारतीय महिला टीम के पास इंग्लैंड से पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करने का अच्छा मौका है। मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप ए में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ शीर्ष पर रही। अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना आॅस्ट्रेलिया से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला सर विवियन रिर्चड्स स्टेडियम एंटीगुआ में 24 नवंबर को खेला जाएगा।
     
आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया
अपने आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली।टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले (35) और आन्या श्रबसोले (29) ने 58 रन की साझेदारी कर टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पवेलियन भेजा। डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। वेस्टइंडीज को आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिये थे। कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

भारत ए और न्यूजीलैंड ए का मैच ड्रा, पृथ्वी-मयंक- हनुमा ने दिखाई फॉर्म की झलक

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें