फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमहिला टी-20 वर्ल्ड कप: इन 5 प्लेयर्स पर रहेेंगी दुनिया भर की निगाहें

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: इन 5 प्लेयर्स पर रहेेंगी दुनिया भर की निगाहें

आईसीसी का छठा महिला टी-20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। मेजबान और पिछली बार की विजेता वेस्टइंडीज टीम की निगाहें अपना टाइटल डिफेंड करने पर...

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: इन 5 प्लेयर्स पर रहेेंगी दुनिया भर की निगाहें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 06 Nov 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी का छठा महिला टी-20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। मेजबान और पिछली बार की विजेता वेस्टइंडीज टीम की निगाहें अपना टाइटल डिफेंड करने पर होगी। अगर वे ऐसा कर पाने में सफल रहती है तो वह यह कारनामा करने वाली सिर्फ सिर्फ दूसरी टीम बन जाएगी। पिछली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकामयाब रही टीम इंडिया इस बार दुनिया को दिखाना चाहेगी कि उसमें भी टूर्नामेंट जीतने की काबिलियत हैं। आइए नजर डालते हैं दुनिया की उन टॉप पांच खिलाडियों पर जिनपर इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा निगाहें रहेंगी।

हरमनप्रीत कौर(भारत)

भारत की कप्तान हरमनप्रीत सिंह पर सभी की निगाहें होगी। वह पिछली बार की निराशा को दूर करना चाहेंगी जब भारत सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सका था। 29 साल की हरमनप्रीत का टी-20 में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने इस फॉरमेट में 77 मैचों में 1703 रन बनाए हैं। बैट्समैन के साथ हरमनप्रीत एक अच्छी गेंदबाज भी है। जहां उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किए हैं।

सूजी बेट्स(न्यूजीलैंड)
न्यूजीलैंड टीम टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास की अनलकी टीम साबित हुई है। टीम को पहले और दूसरे एडिशन के फाइनल में हार का सामना पड़ा था। अभी की बात की जाए तो न्यूजीलैंड टीम काफी हद तक सूजी बेट्स पर निर्भर है। बता दें कि सूजी बेट्स ने 2015 में आईसीसी वर्ल्ड टी-20 और वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवॉर्ड जीता है। उनके नाम टी-20 क्रिकेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है जो कि निश्चित ही न्यूजीलैंड के लिए फायदेमंद है।

एलिस पैरी(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्टेलिया की एलिस पैरी को दुनिया की सबसे बढि़या ऑलराउंडर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए फुटबॉल और क्रिकेट दोनों का वर्ल्ड कप खेल चुकी एलिस पैरी टीम की रीढ़ की हड्डी हैं। एलिस पैरी के आंकडें बताते हैं कि वे अपने दम पर टीम को मैच जिता सकती हैं।

INDvsAUS: क्या कोहली से डर रहे हैं मैक्सवेल, कही विराट के लिए बड़ी बात!

हेली मैथ्यू(वेस्टइंडीज)

मेजबान वेस्टइंडीज को अगर अपना खिताब बरकरार रखना है तो निश्चित ही हेली मैथ्यू को प्रदर्शन करना होगा। हेली मैथ्यू ने अपने देश के लिए एथलेटिक्स में भी भाग लिया है जहां उन्होंने कई मेडल जीते हैं। सिर्फ 20 साल की उम्र में ही हेली मैथ्यू के नाम कई शानदार रिकॉर्ड हैं। यह टूर्नामेंट अपने घर में होने की वजह से हेली मैथ्यू के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका है।

डेनियल हेजेल(इंग्लैंड)
2009 में न्यूजीलैंड को हराकर पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड दोबारा से कप नहीं उठा पाया। इंग्लैंड को 2009 के बाद दो बार ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड को अगर फिर से वर्ल्ड कप जीतना है तो निश्चित ही हेजेल को शानदार प्रदर्शन करना पड़ेगा। हेजेल की टी-20 में सिर्फ 5.5 रन की इकोनॉमी दर्शाती है कि वे कितनी किफायती गेंदबाज हैं।

indvswi: आज के मैच में कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें