फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC WT20 WC: भारत के फाइनल में पहुंचने के बावजूद इस बात से निराश हैं कप्तान हरमनप्रीत कौर

ICC WT20 WC: भारत के फाइनल में पहुंचने के बावजूद इस बात से निराश हैं कप्तान हरमनप्रीत कौर

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के कारण भारतीय टीम पहली बार महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस बात से...

ICC WT20 WC: भारत के फाइनल में पहुंचने के बावजूद इस बात से निराश हैं कप्तान हरमनप्रीत कौर
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 05 Mar 2020 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के कारण भारतीय टीम पहली बार महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस बात से निराश हैं कि मैच नहीं हुआ। इस विश्व कप में सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व का प्रावधान नहीं है और मैच कारणवश रद्द होने की स्थिति में ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश मिलता है। यही कारण है कि भारत सेमीफाइनल रद्द होने की स्थिति में फाइनल में पहुंच गया। 

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि दुभार्ग्यवश हम मैच नहीं खेल पाए, लेकिन नियम बने हुए हैं और हमें उनका पालन करना है। भविष्य में रिजर्व डे रखना अच्छा विचार होगा। भारत ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीते थे और इसी कारण वह ग्रुप में पहले स्थान पर रही थी।

INDW vs INDW: बारिश ने तोड़ा फाइनल का सपना, हार के बाद क्या बोलीं इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट

कप्तान ने कहा कि पहले दिन से हम जानते थे कि हमें हर मैच जीतना होगा, क्योंकि अगर सेमीफाइनल नहीं होता है तो हमारे लिए मुश्किल हो जाती। इसलिए सभी मैच जीतने के लिए टीम को श्रेय जाता है।कप्तान ने कहा कि टीम फाइनल में सकारात्मक होकर कदम रखेगी, क्योंकि अभी तक उनकी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। 

हरमनप्रीत ने कहा कि हर कोई अच्छी लय में है। शेफाली और स्मृति हमें अच्छी शुरुआत दे रही हैं। मैं और स्मृति नेट्स में ज्यादा समय बिताने की कोशिश कर रही हैं। दुभार्ग्यवश हम बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन हमारी टीम की साथी खेल रही हैं। उन्होंने कहा कि पहला टी-20 विश्व कप फाइनल हमारे लिए काफी मायने रखता है। एक टीम के तौर पर हम फाइनल में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहती हैं। हम जानते हैं कि अभी तक आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों ने काफी अच्छा किया है।

ICC WT20 WC: दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें