DA Image
1 अप्रैल, 2020|2:54|IST

अगली स्टोरी

ICC Womens T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने मैच जीता, थाईलैंड ने दिल- VIDEO

थाईलैंड की टीम पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है, लेकिन उसने अपनी गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग से प्रभावित किया।

thailand cricekt team  t20 world cup twitter

कप्तान स्टेफनी टेलर के ऑलराउंड खेल से वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में शनिवार (22 फरवरी) को यहां पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे थाईलैंड को 20 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। थाईलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 78 रन बनाए। उसकी तरफ से विकेटकीपर नानापाट (33) और नारुमल चेवेई (13) ही दोहरे अंक में पहुंची। टेलर ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए। थाईलैंड ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग से वेस्टइंडीज को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।

थाईलैंड की टीम पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है, लेकिन उसने अपनी गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग से प्रभावित किया। इसके साथ ही हार के बाद थाईलैंड की खिलाड़ियों और फैन्स के रिएक्शन ने सबका दिल जीत लिया। 

Womens T20 WC 2020: मिताली राज बोलीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत कॉन्फिडेंस बढ़ाएगी

थाईलैंड ने वेस्टइंडीज का शीर्ष क्रम झकझोर कर 7वें ओवर में उसका स्कोर तीन विकेट पर 27 रन कर दिया था। इनमें सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (16) का विकेट भी शामिल था। इसके बाद मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई टेलर (37 गेंदों पर नाबाद 26) और शेमाइन कैंपबेल (27 गेंदों पर नाबाद 25) ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 16.4 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचाया। यह थाईलैड की अच्छी फील्डिंग का परिणाम था कि कैरेबियाई टीम की दो बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटी। 

थाईलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबबाजी करते हुए नौ विकेट पर 78 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 20 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। थाईलैंड की ओर से नानपाट कोंचारोओनकाइ ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। उनके अलावा नारुमल चेवेई ने 13 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दहांई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकीं। 

वेस्टइंडीज की कप्तान टेलर को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc women T20 world cup 2020 all round West Indies defeat Thailand