DA Image
1 अप्रैल, 2020|8:31|IST

अगली स्टोरी

ICC Women T20 world Cup 2020: इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर

heather knight celebrates after scoring her century  twitter

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाकर एक शानदार उपलब्धि हासिल की है। आईसीसी वुमंस टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में हीथर ने यह उपलब्धि हासिल की। वह पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया। बुधवार को कैनबरा में थाईलैंड के खिलाफ हीथर ने 108 गेंदों पर शतक पूरा किया। हीथर उस समय बल्लेबाजी करने आईं, जब टीम 7 रन पर दो विकेट खो चुकी थीं। उन्होंने टीम को स्थायित्व दिया। 

नैट शिवर के साथ हीथर ने नाबाद 169 रनों की भागीदारी की। महिला टी-20 वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी भागीदारी है। इंग्लैंड ने दो विकेट पर 176 रन बनाए, जो इस एडिशन के सर्वाधिक रन हैं। इंग्लैंड ने थाईलैंड को 98 रनों से पराजित किया। 

थाईलैंड पूरे गेम में कहीं दिखाई नहीं दिया। ओपनर नैटकैन चैंटम ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। नेरूमोल चाईवाई और नन्नपैट कोचैरोंकई ने क्रमशः 19व 12रन बनाए। पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 78 रन बना सकी। इंग्लैंड ग्रुप बी के दो मैचों में एक हार चुका है और एक जीता है। ग्रुप बी की दूसरी टीमें हैं वेस्ट इंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान। 

ICC Womens T20 World Cup 2020: जानें कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम और INDvsNZ  W टीम का प्लेइंगXI

मैच के बाद हीथर ने कहा, मैं आमतौर पर नैट से ज्यादा तेज रन नहीं बनाती। हम दोनों की भागीदारी जीत की कुंजी रही। मैंने आगे बढ़कर स्ट्राइक संभाली और हम अच्छा स्कोर बना सके।'' इंग्लैंड के लिए अगली चुनौती पाकिस्तान है। हीथर ने जोर देकर कहा कि पहला मैच हार जाने के लिए यह मैच हमें हर हाल में जीतना था। अब उनकी नजर अगले मैच पर है। 

उन्होंने कहा, ''जब आप जीत जाते हैं तो अपने मानकों को बनाए रखना आसान नहीं होता। लेकिन मैं खुश हूं कि हमारी फील्डिंग और गेंदबाजी सही थी। थाईलैंड ने इस चुनौती को थोड़ा अलग ढंग से लिया। उन्होंने गेंद को अलग एरिया में हिट किया। एक दिन बात हमारा पाकिस्तान से मुकाबला है। हमारा पूरा ध्यान उस पर है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Women s T20 World England s Heather Knight becomes first woman to score tons in all three formats