DA Image
6 जून, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

ICC Women's T20 World Cup SA W vs WI W: दक्षिण अफ्रीका-विंडीज के बीच मैच बारिश से रद्द

 match abandoned south africa top in group b  t20 wc twitter

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में ग्रुप बी का मुकाबला मंगलवार (3 मार्च) को बारिश के कारण रद्द हो गया। दोनों टीमों के बीच यह विश्वकप के ग्रुप चरण का आखिरी मुकाबला था जो बिना टॉस हुए ही बारिश के कारण रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका ग्रुप बी में चार मैचों में तीन-जीत और एक रद्द परिणाम के साथ सात अंक लेकर पहले स्थान पर रही जबकि विंडीज चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक रद्द परिणाम के साथ तीन अंक लेकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

थाईलैंड-पाकिस्तान का मैच भी बेनतीजा
थाईलैंड और पाकिस्तान के बीच आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप का ग्रुप बी मुकाबला भी बारिश के कारण बेनतीजा रहा। थाईलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और नताकन चंतम (56) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 150 रन बनाए लेकिन उसकी पारी खत्म होते ही बारिश शुरु हो गई और मैच दोबारा शुरु नहीं हो पाया, लिहाजा मैच बेनतीजा समाप्त हुआ। पाकिस्तान ने चार मैचों में एक जीत हासिल की और उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा जबकि थाईलैंड को तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 

ICC Women's T20 World Cup: शैफाली वर्मा के फैन हुए ब्रेट ली, यूं की तारीफ

दक्षिण अफ्रीका का अब सेमीफाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा जबकि भारतीय टीम का इंग्लैंड से एक अन्य सेमीफाइनल में मुकाबला होगा। दक्षिण अफ्रीका को एक अंक मिला और टीम ग्रुप बी में सात अंक के साथ शीर्ष पर रही। पहली बार फाइनल में जगह बनाने की कोशिशों में जुटा भारत ग्रुप ए में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक के साथ शीर्ष पर रहा था।

तीन जीत और एक हार से छह अंक जुटाने वाले इंग्लैंड और भारत के बीच सेमीफाइनल गुरुवार (5 मार्च) को खेला जाएगा। 2018 में हुए पिछले टूर्नामेंट में भी यही दोनों टीमें सेमीफाइनल में आमने-सामने थी। इंग्लैंड ने 2018 में हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हराया था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc Women s t20 world cup 2020 south africa w vs west indies w South Africa tops Group B after washout against Windies