महिला वनडे रैंकिंग: चोटिल स्मृति मंधाना ने गंवाया नंबर एक स्थान - icc women odi ranking smriti mandhana ne number 1 ki position khoyi DA Image
17 नबम्बर, 2019|5:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला वनडे रैंकिंग: चोटिल स्मृति मंधाना ने गंवाया नंबर एक स्थान

कप्तान मिताली राज ने भी लंबी छलांग लगाते हुए इस रैंकिंग में सातवां स्थान हासिल किया है, जबकि विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर 17वें स्थान पर हैं। 

smriti mandhana  getty images

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाकर दूसरे नंबर पायदान पर पहुंच गई हैं। उनकी जगह न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से मंगलवार को जारी की गई वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की एमी सैटर्थवेट ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। मंधाना चोटिल होने के कारण हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकी थीं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र में मंधाना को दाएं पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। यह सीरीज भारत ने 3-0 से जीती थी। 23 साल की मंधाना 755 अंकों के साथ अब आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं। 

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा खेलते नजर आएंगे टी-20, जानें सीरीज का शेड्यूल

सचिन तेंदुलकर ने 'दादी' सौरव गांगुली को दी मजेदार अंदाज में बधाई

कप्तान मिताली राज ने भी लंबी छलांग लगाते हुए इस रैंकिंग में सातवां स्थान हासिल किया है, जबकि विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर 17वें स्थान पर हैं। 

गेंदबाज और ऑलराउंडर रैंकिंग
आईसीसी की महिला गेंदबाजों की जारी ताजा रैंकिंग में झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और पूनम यादव क्रमश: छठे, आठवें और नौवें पायदान पर हैं। वहीं, आईसीसी की ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा को नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर आ गई हैं जबकि शिखा पांडे विश्व की शीर्ष 10 ऑलराउंडरों में शामिल हो गई हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc women odi ranking smriti mandhana ne number 1 ki position khoyi