DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › WTC Final 2021: आईसीसी ने लिया फैसला, कम दामों में मिलेंगे रिजर्व डे के टिकट
क्रिकेट

WTC Final 2021: आईसीसी ने लिया फैसला, कम दामों में मिलेंगे रिजर्व डे के टिकट

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Mon, 21 Jun 2021 09:30 PM
WTC Final 2021: आईसीसी ने लिया फैसला, कम दामों में मिलेंगे रिजर्व डे के टिकट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। आईसीसी ने टेस्ट के रिजर्व डे के लिए बिकने वाले टिकट के दामों में कटौती करने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि यह फैसला लगातार साउथम्पटन में हो रही बारिश के चलते लिया गया है। फाइनल मैच का चौथा दिन भी बारिश के भेंट चढ़ा और एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। 

WTC Final 2021: लगातार चौथे दिन बारिश ने डाला खेल में खलल, ICC पर भड़के भारत और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर्स

आईसीसी के एक सूत्र ने सोमवार को कहा, 'जी हां, छठे दिन के टिकटों के दाम कम किए जाएंगे। यह ब्रिटेन में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों के लिए एक प्रचलित मानक है। चूंकि टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम में सिर्फ केवल ब्रिटेन के निवासी ही आ सकते हैं ऐसे में आईसीसी भी उन दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा है।' डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टिकटों को तीन कैटेगरी में रखा गया है, जिसमें 150 जीबीपी (लगभग 15,444 रूपये), 100 जीबीपी (10,296 रूपये) और 75 जीबीपी (7,722 रूपये) शामिल है। छठे दिन के खेल के लिए तय किये दाम 100 जीबीपी (10,296 रूपये), 75 जीबीपी (7,722 रूपये) और 50 जीबीपी (5,148 रूपये) है।

केविन पीटरसन ने बताया, इंग्लैंड में नहीं इस जगह पर खेला जाना चाहिए था वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

पहले दिन का खेल बुरी तरह से बारिश की भेट चढ़ने के बाद दूसरे दिन 64.4 जबकि रविवार को तीसरे दिन 76.3 ओवर का खेल ही संभव हो सका है। टेस्ट का तीसरा दिन पूरी तरह से न्यूजीलैंड के नाम रहा था। कीवी गेंदबाजों के आगे भारतीय बैटिंग ऑर्डर धराशायी हो गया था और पूरी टीम 217 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमिसन ने घातक बॉलिंग करते हुए 5 विकेट झटके थे। दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने महज 2 विकेट गंवाकर 101 रन बना लिए थे। टीम की तरफ से डेवोन कॉनवे ने शानदार अर्धशतक जड़ा। भारत की तरफ से ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट झटका। 
 

संबंधित खबरें