फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने किया स्वीकार- BCCI के आगे ICC भी कुछ नहीं कर पाएगी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने किया स्वीकार- BCCI के आगे ICC भी कुछ नहीं कर पाएगी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने स्वीकार किया है कि एशिया कप 2023 को लेकर BCCI के आगे ICC भी कुछ नहीं कर पाएगी। हमारे लिए कठिन फैसले लेना बहुत ही ज्यादा कठिन है। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने किया स्वीकार- BCCI के आगे ICC भी कुछ नहीं कर पाएगी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Feb 2023 09:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है, लेकिन जब से पिछले साल बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी, तभी से इसको लेकर असमंजस की स्थिति की टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा। यहां तक कि हाल ही में हुई एसीसी की बैठक में भी इसकी मेजबानी को लेकर कोई सहमति नहीं बनी है। इस बीच भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक यूट्यूब वीडियो में कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करता है तो पाकिस्तान के लिए भारत में वनडे विश्व कप छोड़ना संभव नहीं है। शाहिद अफरीदी ने भी ये माना है कि ये संभव नहीं है। 

अश्विन ने कहा, "एशिया कप पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत ने घोषणा की है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है, तो हम इसमें भाग नहीं लेंगे। जब हम कहते हैं कि एशिया कप उनके यहां नहीं खेला जाएगा तो वे कहेंगे कि वह भी हमारे यहां नहीं आएंगे।" वहीं, ऑफ स्पिनर अश्विन ने वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी देने वाले पाकिस्तान को लेकर कहा कि उनके लिए ये टूर्नामेंट छोड़ना संभव नहीं है।

अश्विन ने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर कहा, "मुझे लगता है कि यह (वर्ल्ड कप से हटना) संभव नहीं है।" पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अश्विन के इसी बयान पर समा टीवी पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए ये जवाब देने का सही समय है। उन्होंने कहा, "अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है तो फिर मजबूत फैसला लेना आसान नहीं होता है। उन्हें काफी चीजें देखनी होती हैं। इंडिया अगर आंखे दिखा रहा है, या ऐसा कड़ा रुख अपना रहे हैं, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है, इसलिए वे इस तरह की बात कर पा रहे हैं, वरना उनकी हिम्मत नहीं होती। अंत में यह खुद को मजबूत बनाना और फिर निर्णय लेना है।" 

क्या वाकई में बांग्लादेशी खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग के लिए कहा गया था? जानिए सच्चाई

उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाएगा? क्या हम भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बहिष्कार करेंगे? लेकिन हमें किसी न किसी बिंदु पर स्टैंड लेने की जरूरत है। ऐसे में आईसीसी की भूमिका अहम हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए। मुझे लगता है कि बीसीसीआई के सामने आईसीसी भी कुछ नहीं कर पाएगी।"