DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup Final England vs New Zealand: सुपर ओवर में नीशाम के छक्के के समय उनके कोच ने ली आखिरी सांस

14 जुलाई को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच टाई हुआ था, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए।

james neesham  photo credit  afp

ICC World Cup Final England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशाम के बचपन के कोच डेविड जेम्स गॉर्डन ने उस समय आखिरी सांस ली, जब आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल मैच के सुपर ओवर का खेल जारी था। 14 जुलाई को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच टाई हुआ था, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए, जिसके बाद इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज के दम पर विश्व विजेता घोषित कर दिया गया।

ऑकलैंड ग्रामर स्कूल टीचर और नीशाम के कोच जेम्स की बेटी लियोनी ने बताया कि जब सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड की पारी में जिमी नीशाम ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा था, तभी उनके पिता ने आखिरी सांस ली थी। लियोनी ने कहा, 'फाइनल ओवर के दौरान एक नर्स आई और उसने हमें बताया कि उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है, मुझे लगता है जिमी ने जब छक्का जड़ा तभी उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली।'

तेंदुलकर ने बताया क्यों विराट कोहली नहीं बल्कि केन विलियमसन को चुना अपनी टीम का कप्तान

अगर सुपर ओवर के बाद बाउंड्रीज भी बराबर होतीं तो ऐसे चुनी जाती विनिंग टीम

गुरुवार (18 जुलाई) को नीशाम ने अपने कोच को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'डेव गॉर्डन मेरे हाई स्कूल टीचर, कोच और दोस्त थे। इस खेल के प्रति आपका प्यार काफी प्रभावी था। खासकर हम जैसे लोगों के लिए जिन्हें आपके अंडर खेलने का मौका मिला। उम्मीद करता हूं कि आपको मुझ पर गर्व रहा होगा। RIP' नीशाम ने न्यूजीलैंड को विश्व कप फाइनल में जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था, लेकिन जीत नहीं दिला सके थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC WC 2019 Final england vs new zealand New Zealand all-rounder Jimmy Neesham s coach died during World Cup final Super Over