फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU19 World Cup 2020: अंडर-19 कीवी टीम ने जीता सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद कैफ का दिल, देखें Video

U19 World Cup 2020: अंडर-19 कीवी टीम ने जीता सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद कैफ का दिल, देखें Video

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपनी खेलभावना के लिए दुनियाभर में मशहूर है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान कीवी टीम के खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसके लिए मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी तारीफ की...

U19 World Cup 2020: अंडर-19 कीवी टीम ने जीता सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद कैफ का दिल, देखें Video
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 Jan 2020 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपनी खेलभावना के लिए दुनियाभर में मशहूर है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान कीवी टीम के खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसके लिए मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी तारीफ की है। दुनिया भर में न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम की खूब तारीफ हो रही है, तेंदुलकर के अलावा मोहम्मद कैफ ने भी इसको लेकर ट्वीट किया है। 29 जनवरी को सुपर लीग के दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला वेस्टइंडीज से था। न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम ने यह मैच दो विकेट से जीता, लेकिन उनकी जीत से ज्यादा चर्चे में टीम की खेलभावना है। वेस्टइंडीज के किर्क मैकेंजी के पैर में क्रैंप्स आ गया था, तो न्यूजीलैंड के दो क्रिकेटर उन्हें अपने कंधे से सहारा लेकर मैदान से बाहर ले गए थे। इसका वीडियो क्रिकेट वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया और दुनिया भर में इसकी खूब तारीफ हो रही है।

NZvIND: वेलिंगटन में छाएंगे बादल, जानिए चौथे मैच में कैसा होगा मौसम

सचिन ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे लिए खेलभावना बहुत अहम रही है। न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम ने यहां जो किया उसने मेरा दिल जीत लिया है।' वहीं कैफ ने ट्विटर पर लिखा, 'जीत की शुरुआत विनम्रता से होती है। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस लेगेसी को बहुत खूबसूरती से आगे बढ़ा रहे हैं। यह कारण है कि क्यों कीवी टीम हमारे समय में सबसे लोकप्रिय टीम है।'

जानिए क्या हुआ था

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज के किर्क मैकेंजी ने इस मैच में 99 रनों की पारी खेली। वो एक बार मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे, लेकिन आखिरी में एक बार फिर बल्लेबाजी करने उतरे। वो वेस्टइंडीज की ओर से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। आउट होने के बाद उनकी हालत इतनी खराब थी कि वो खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। कीवी टीम के दो खिलाड़ियों ने किर्क को उठाया और मैदान से बाहर ले गए। किर्क 43वें ओवर में क्रैंप के चलते मैदान से बाहर चले गए थे, उस समय वो 103 गेंद पर 99 रन बनाकर नॉटआउट थे। वेस्टइंडीज ने जब 9वां विकेट गंवाया तो वो एक बार फिर 48वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए। क्रिस्टियन क्लार्क की गेंद पर किर्क बोल्ड हो गए। वो गेंद को स्टंप्स पर मार बैठे। लेंथ बॉल को बिना अपना पैर हिलाए किर्क ड्राइव करना चाहते थे, लेकिन वो चूके और बोल्ड हो गए। उनके पैर में क्रैंप्स था और वो काफी दर्द में भी थे। इसके बाद कीवी टीम के दो खिलाड़ियों ने उन्हें अपने कंधे का सहारा दिया और गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले गए। 

U-19: इस AUS क्रिकेटर को इंडियन बॉलर को कोहनी मारना पड़ा महंगा- Video

देखें वीडियो-

वेस्टइंडीज की टीम 47.5 ओवर में 238 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम ने 49.4 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 239 रन बनाए और दो विकेट से जीत दर्जकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें