फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC U19 World Cup 2020 Final India vs Bangladesh: जानें कैसा रहेगा पोचटेफस्ट्रम का मौसम और सेनवेस पार्क की पिच का मिजाज

ICC U19 World Cup 2020 Final India vs Bangladesh: जानें कैसा रहेगा पोचटेफस्ट्रम का मौसम और सेनवेस पार्क की पिच का मिजाज

बांग्लादेश ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले भारत ने पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देकर...

ICC U19 World Cup 2020 Final India vs Bangladesh: जानें कैसा रहेगा पोचटेफस्ट्रम का मौसम और सेनवेस पार्क की पिच का मिजाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Feb 2020 05:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले भारत ने पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देकर फाइनल का टिकट कटाया था। अब भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार (9 फरवरी) को पोचटेफस्ट्रम के सेनवेस पार्क स्टेडियम में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2020 का फाइनल मैच खेला जाएगा। 

बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है, जबकि भारत चार बार इस खिताब को अपने नाम कर चुका है। बंगलादेश ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में आठ विकेट पर 211 पर रोक दिया और फिर 44.1 ओवर में चार विकेट पर 215 रन बनाकर फाइनल में जगह बना ली। महमूदुल हसन ने 127 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रन की मैच विजयी पारी खेली। 

ICC U19 World Cup 2020 India vs Bangladesh: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और LIVE टेलिकास्ट

वहीं, दूसरी तरफ ओपनर यशस्वी जायसवाल (नाबाद 105) के बेहतरीन शतक और उनकी दिव्यांश सक्सेना (नाबाद 59) के साथ पहले विकेट के लिए 176 रन की जबरदस्त साझेदारी के बदौलत गत चैंपियन भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से धूल चटाकर आईसीसी अंडर-19 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।

ऐसा रहेगा पोचटेफस्ट्रम का मौसम
पोचटेफस्ट्रम का मौसम कोई बहुत उत्साहवर्द्धक नहीं है। 50 प्रतिशत से भी अधिक संभावना बारिश होने और तूफान आने की है। स्थानीय समय के अनुसार सुबह 9-11 के बीच। अच्छी बात यह है कि अगले 36-48 घंटे में मौसम के बेहतर होने का अनुमान है। मैच के दौरान तापमान 20 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। 

ICC U-19 WC 2020 Final INDvsBAN: कुछ ऐसा हो सकता है भारत और बांग्लादेश का प्लेइंगXI

कुछ ऐसा है सेनवेस पार्क मैदान की पिच का मिजाज
फाइनल मैच नई पिच सेनवेस पार्क में खेला जाना है। यह पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी है।पिछले तीन मैचों में हालांकि, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए यहां रन बनाना काफी मुश्किल साबित हुआ लेकिन यह दबाव वाले मैच थे। टॉस जीत कर टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। टीम अच्छा स्कोर बनाना चाहेगी जैसा क्वार्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें