icc under 19 world cup 2020 australia 17 year old steve smith clone jake fraser mcGurk plays ms dhoni helicopter shot twitter reaction on cricket viral video - ICC U-19 World Cup: 17 साल के 'स्मिथ' ने लगाया धोनी जैसा हेलिकॉप्टर शॉट, VIDEO पर ऐसे आए रिएक्शन DA Image
19 फरवरी, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC U-19 World Cup: 17 साल के 'स्मिथ' ने लगाया धोनी जैसा हेलिकॉप्टर शॉट, VIDEO पर ऐसे आए रिएक्शन

अंडर 19 वर्ल्ड कप के इस मैच में भले ही ऑस्ट्रेलिया को हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन उसके एक बल्लेबाज ने सभी का दिल जीत लिया है।

jake fraser mcgurk instagram

आसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का रोमांच शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। विंडीज के नयीम यंग (61) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बारिश से बाधित अंडर-19 विश्व कप मुकाबले में तीन विकेट से हराकर विजयी शुरुआत की। इस मैच में भले ही ऑस्ट्रेलिया को हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन उसके एक बल्लेबाज ने सभी का दिल जीत लिया है। 17 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क को स्टीव स्मिथ का क्लोन कहा जा रहा है। मैच के दौरान इस सलामी बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट' खेलकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

विक्टोरिया के जैक फ्रेजर मैक्गर्क को देश के सबसे संभावनाशील बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने 17 साल की उम्र में शेफील्ड शील्ड और मार्श कप में डेब्यू किया। दोनों ही मैचों में उन्होंने अर्द्धशतक लगाए, लेकिन रन बनाने से बड़ी बात यह है कि उनके हाई बैक लिफ्ट, मैदान पर उनका व्यवहार और उनकी भाव-भंगिमाएं लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं। वह बल्लेबाजी करते हुए एकदम स्टीव स्मिथ की तरह लगते हैं। लिहाजा इस युवा बल्लेबाज से अंडर-19 वर्ल्ड कप में बड़ी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। 

INDvsAUS: स्टीव स्मिथ ने धोनी के 'हेलिकॉप्टर शॉट' के साथ जड़ा SIX, वायरल हुआ VIDEO

VIDEO: अंडर-19 वर्ल्ड कप में विंडीज का 'शू क्लिनिंग' सेलिब्रेशन हुआ वायरल

विक्टोरिया के इस युवा बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में निराश भी नहीं किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही मैच में जैक ने शानदार 84 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी में एक पल ऐसा भी आया, जब लगा कि वह स्मिथ का क्लोन हीं है बल्कि उससे कुछ अधिक है। 11वें ओवर की तीसरे गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 54 रन था। जोशुआ जेम्स ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को फुल गेंद फेंकी। यह गेंद बहुत से युवाओं को परेशानी में डाल देती, लेकिन जैक ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह गेंद को लिफ्ट कर दिया। गेंद सीमारेखा पार चली गई। उनके इस एब्सर्ड स्ट्रोक पर कमेंटेटर भी हैरान रह गए। 

Untitled from Jagadhubjj on Vimeo.

बेशक उनकी पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत की तरफ नहीं ले जा सकी, लेकिन उनके स्ट्रोक्स ने दिखाया कि उनमें एक तरफ स्मिथ की छवि दिखाई देती है तो दूसरी तरफ एमएस धोनी जैसी काबिलियत। उनके इस शॉट की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ हो रही है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज बारिश के कारण मुकाबले 49-49 ओवर का कर दिया गया, जिसमें आस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क की 84 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी और विकेटकीपर बल्लेबाज पैट्रिक रोव के 40 रनों की पारी की बदौलत 35.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 179 रन ही बना सकी। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने यंग के 69 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 61 रनों की पारी की बदौलत 46 ओवर में सात विकेट पर 18० रन बनाकर तीन विकेट से मैच जीत लिया। यंग को उनकी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc under 19 world cup 2020 australia 17 year old steve smith clone jake fraser mcGurk plays ms dhoni helicopter shot twitter reaction on cricket viral video